मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Bhind : बेसली डेम पर पर अब नहीं मिलेगी टहलने की इजाजत, इन कामों पर भी लगा प्रतिबंध

By

Published : Oct 13, 2022, 5:05 PM IST

भिंड में बारिश के मौसम में अक्सर लोग माहौल का लुत्फ़ उठाने के लिए लांग ड्राइव पर जाते हैं. नदी तालाब या डैम पर भी पहुँच जाते हैं. कई बार इन जगहों पर सेल्फ़ी लेने के चक्कर में अपनी जान तक गंवा देते हैं. लेकिन भिंड के गोहद में बने बेसली बांध पर प्रशासन ने आम जन के घूमने टहलने पर रोक लगा दी है. (MP Bhind Besley Dam) (Besley Dame ban walk)

MP Bhind Besley Dam
बेसली डेम पर पर अब नहीं मिलेगी टहलने की भी इजाजत

भिंड।पूरे अंचल के साथ गोहद नगर में भी बीते कुछ दिनों से बारिश जारी है. गोहद स्थित बेसली बाँध (बंधा) में भी पानी की मात्रा अत्यधिक हो जाने से और उसका बहाव तेज होने से डैम से पानी ओवरफ्लो हो रहा है. डैम की दीवारें भी फिसलन भरी हैं. ऐसी स्थिति में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना या जनहानि को होने से पहले ही रोका जाना आवश्यक है. कई स्थानीय लोग डैम की दीवारों पर चढ़ते हैं, वाहन धुलवाते हैं तथा डेम में घूमने जाते हैं. जो कि जोखिमभरा है.

आफत की बारिश में जान जोखिम में डाल रहे स्कूली बच्चे, रस्सी के सहारे सिर पर बस्ता लिए पार कर रहे रास्ता

इन गतिविधियों पर भी रहेगी रोक :बांध पर बढ़ती भीड़ और गतिविधियों को देखते हुए गोहद के एसडीएम शुभम शर्मा ने समस्त नगरवासियों को सूचित किया है कि बेसली डेम पर और डेम की दीवारों पर टहलना, पिकनिक मनाना, वाहन धुलवाना, नहाना, तैरना कपडे धोना कार्य, पशु को नहलाना कार्य प्रतिबंधित किया है. आदेश में बताया गया कि बेसली डेम पर जल बहाव अत्यधिक होने से तथा लगातार बारिश होने से इन सभी कार्यों पर प्रतिबंध लगाया जाता है. ऐसी स्थिति में नगरवासी और ग्रामीणजन बेसली डैम पर और पानी के आसपास नहीं जाये. (MP Bhind Besley Dam) (Besley Dame ban walk)

ABOUT THE AUTHOR

...view details