मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

लहार SDM ने कई कोचिंग सेंटरों पर की कार्रवाई

भिंड में भी कोरोना महामारी के चलते स्कूल और कोचिंग संस्थान बंद रखने के आदेश दिए गए हैं, इसके बाद भी कुछ लोग कोचिंग संस्थान संचालित कर रहे हैं. जिन पर प्रशासन ने कार्रवाई की है.

By

Published : Jul 7, 2020, 12:42 PM IST

Lahar SDM raid
कोचिंग सेंटरों पर कार्रवाई

भिंड। कोरोना महामारी के चलते कोचिंग संस्थानों और स्कूलों पर लगे प्रतिबंध के बावजूद कुछ शिक्षा माफिया आदेशों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं. लहार एसडीएम आरए प्रजापति ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी शिवराज सिंह के साथ कोचिंग संस्थानों पर छापेमार कार्रवाई की.

कोरोना संक्रमण के चलते पूरे देश में कोचिंग संस्थान सहित सभी स्कूल बंद हैं. सरकार ने इसके लिए आदेश जारी किया है. यहां तक कि कई परीक्षाएं तक रद्द करनी पड़ी थी. इसके बाद सरकार के आदेशों का कुछ शिक्षा माफिया मखौल उड़ा रहे हैं. इसे लेकर प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए सभी जिलाधीशों को निर्देशित किया है कि कोंचिंग संस्थानों के खुलने की जानकारी लगते ही तुरंत कार्रवाई की जाए. इसकी कमान सभी अनुविभागीय अधिकारियों को सौंपी गई है.

इसी कड़ी में लहार एसडीएम ने कार्रवाई की है. जिसमें पुरानी सब्जी मंडी में राघवेंद्र सेंगर इंग्लिश की कोचिंग में 30 छात्र, केशव झा मैथ की कोचिंग में 8 छात्र और बीजासेन रोड पर ज्ञान सिंह यादव कोचिंग में 14 छात्र सहित दो शिक्षक रामबरन बघेल, राजवीर सिंह शाक्य का कोचिंग संस्थान शामिल हैं. पुलिस ने सभी कोचिंग संचालकों पर कोरोना नियमों का उल्लंघन करने की कार्रवाई की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details