मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भिंडः कोटा में फंसे जिले के 127 छात्र बसों से पहुंचे घर, सभी की हुई स्क्रीनिंग

लॉकडाउन के दौरान भिंड जिले से राजस्थान कोटा पढ़ने गए करीब 127 छात्र वहीं फंस गए थे, जिन्हें मध्यप्रदेश शासन ने बसें भेजकर वापस बुलाया है. सभी छात्रों का स्क्रीनिंग कर उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. वहीं घर लौटने पर सभी छात्रों ने सीएम शिवराज सिंह को धन्यवाद दिया है.

By

Published : Apr 23, 2020, 5:49 PM IST

CM Shivraj Singh Chauhan sent bus for students trapped in Kota
कोटा में फंसे जिले के 127 छात्र बसों से पहुंचे घर

भिंड।लॉक डाउन के दौरान भिंड जिले से राजस्थान कोटा पढ़ने गए करीब 127 छात्र वहीं फंसे हैंं, जिनकी मदद करते हुए मध्यप्रदेश शासन ने छात्रों को वापस बुलाने के लिए बसें भेजी थी. जिन्हें गुरुवार को वापस भिंड लाया गया है. जिनका बॉर्डर पर ही स्क्रीनिंग की गई और उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जा रहा है. वहीं कोटा से लौटे छात्रों ने घर वापसी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को धन्यवाद दिया है.

दरअसल राजस्थान राज्य का कोटा जिला कोचिंग हब माना जाता है. इसी के चलते मध्य प्रदेश के कई छात्र लॉकडाउन में कोटा में ही फंसे हुए थे, जिनमें भिंड जिले के भी करीब 127 छात्र वहीं रह रहे थे, लेकिन अचानक लॉकडाउन होने की वजह से वह वापस अपने घर नहीं लौट सके. आखिरकार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोटा में फंसे मध्य प्रदेश के सभी बच्चों को वापस लाने करीब डेढ़ सौ बसें कोटा भेजी. जिनमें पांच बसों के जरिए भिंड के 127 बच्चे जिले के सर्वा गांव पहुंचे, जिनका स्क्रीनिंग कर सभी को गृह ग्राम तक पहुंचाने के लिए 6 बसों का इंतजाम भी किया गया.

स्क्रीनिंग के बाद इन सभी बच्चों को इनके घर भेजा गया, जहां उन्हें होम क्वॉरेंटाइन किया जाएगा है. शासन द्वारा बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर पर प्रशासन द्वारा डॉक्टर शरद जैन, डॉक्टर साकार तिवारी और मेल स्टाफ नर्स नीरज कुमार, सुजीत समाधिया, संदीप शिवहरे, राहुल देव को भेजा. जहां सभी छात्रों की स्क्रीनिंग की. साथ ही प्रशासनिक अधिकारियों की निगरानी में सभी छात्रों को डॉक्टरों और डिप्टी कलेक्टर डीके शर्मा ने सभी छात्रों को होम क्वॉरेंटाइन में रहने के दौरान बरती जाने वाली सभी सावधानियों से अवगत कराया और सभी छात्रों को घर भेजा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details