मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बिजली उपभोक्ताओं को शिवराज सरकार का उपहार: दो लाख उपभोक्ताओं का कोविड काल के दौरान का 553 करोड़ बकाया बिल होगा माफ

By

Published : Apr 7, 2022, 7:42 AM IST

मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार एक किलो वॉट तक के बिजली कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ करने जा रही है. मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना का शुभारंभ आज गुरुवार को हो रहा है. इससे भिंड के 2 लाख से ज्यादा उपभोक्ताओं को सीधा लाभ मिलेगा. (Electricity bill waiver in mp)

Electricity bill waiver in mp
भिंड में 553 करोड़ के बिल माफ

भिंड। मध्यप्रदेश में एक किलो वॉट तक के बिजली कनेक्शनधारी उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. शिवराज सरकार ने सभी उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ करने का निर्णय लिया है. इससे पहले सरकार ने कोरोना काल में बिजली बिलों में कुछ समय की रोक की राहत दी थी. मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना का शुभारंभ आज गुरुवार को हो रहा है. जिसमें भिंड जिले के करीब 2 लाख से ज्यादा बिजली उपभोक्ताओं के बिल माफ किए जाएंगे.

जनता को लुभाने में जुटी सरकार:एमपी में विधानसभा चुनाव होने में एक साल का समय बचा है. लेकिन उसका असर अभी से नजर आने लगा है. जिस तरह उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले पेट्रोल डीजल की कीमतें कम कर दी गई थीं. उसी तरह शिवराज सरकार भी जनता को लुभाने में जुटी है. सीएम शिवराज ने कोरोना काल में बिजली के पुराने बिलों को रोक दिया था, जिसके चलते नए सिरे से बिजली बिल भेजे जा रहे थे. लेकिन 2022 की शुरुआत में पुराने बिल की राशि वर्तमान बिल में समाहित कर दी गयी थी. जिसके चलते लोगों के बिल अचानक भारी हो गए.

कटनी में सीएम शिवराज करेंगे योजना का शुभारंभ:मध्यप्रदेश सरकार ने नए फैसले के मुताबिक, कोरोना काल के दौरान रोके उन सभी विद्युत उपभोगताओं के पुराने बिल माफ करने का फैसला लिया है. जिनके कनेक्शन एक किलो वॉट के हैं. इसका शुभारंभ मुख्यमंत्री​ शिवराज सिंह चौहान कटनी जिले में गुरुवार को मुख्यमंत्री विद्युत बिल राहत योजना 2022 के तहत करने जा रहे हैं. अन्य सभी जिलों में भी यह स्कीम गुरुवार से ही लागू होगी. जिसमें सीएम के कार्यक्रम का लाइव प्रसारण होगा. भिंड जिले में यह कार्यक्रम मेहगांव में आयोजित किया जा रहा है.

जिले में 553 करोड़ के बिल होंगे माफ:मेहगांव में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में शिवराज मंत्रिमंडल के राज्यमंत्री ओपीएस भदौरिया शिरकत करेंगे. जो इस योजना के तहत लाभान्वित उपभोगताओं को बिल माफी प्रमाणपत्र वितरण करेंगे. भिंड जिले में इस कार्यक्रम के माध्यम से जिले के 21 हजार 631 विद्युत उपभोक्ताओं के 553.27 करोड़ रुपए के बिजली बिल माफ करेगी. कार्यक्रम का शुभारम्भ गुरुवार दोपहर 1.30 बजे से किया जाएगा.

(Corona period bills will be waived) (Electricity bill waiver in mp) (Shivraj government gift to electricity consumers)

ABOUT THE AUTHOR

...view details