मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भारी बारिश के बाद खोले गए सतपुड़ा बांध के 7 गेट, इन गांवों के लिए जारी हुआ हाई अलर्ट

By

Published : Aug 8, 2019, 10:36 AM IST

Updated : Aug 8, 2019, 12:44 PM IST

प्रदेश में बारिश रुकने का नाम नहीं ले रही है. बैतूल जिले में भारी बारिश से लोगों का बुरा हाल हो गया है. लगातार हो रही बारिश के चलते सतपुड़ा बांध के सात गेट खोल दिए गए हैं और आधा सैकड़ा गांवों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है.

खोले गए सतपुड़ा बांध के 7 गेट

बैतूल। जिले के सारनी में लगातार हो रही बारिश से सतपुड़ा डैम के सात गेट सात फीट तक खोल दिए गए हैं. सतपुड़ा जलाशय के गेट खुल जाने से तवा नदी उफान पर है, लिहाजा पुनर्वास केंद्र चोपना के 32 और लोनिया ग्राम पंचायत के एक दर्जन से अधिक गावों में हाई अलर्ट जारी किया गया है.

गेट खोलने के बाद तवा नदी लबालब है, जिसके चलते आवागमन बधित हो रहा है, तो वहीं घोड़ाडोंगरी, सारणी और पाथाखेड़ा से संपर्क टूट चुका है. सारनी में पिछले 24 घंटे में 60 एमएम बारिश दर्ज की गई है. जोरदार बारिश के चलते मंगलवार रात से ही सतपुड़ा डैम के गेट कभी 3 तो कभी 5 फीट तक खोले जा रहे थे, ताकि पानी नियंत्रण रेखा से बाहर नहीं जा सके, लेकिन बुधवार सुबह 10 बजे से सतपुड़ा जलाशय के गेट 7 फीट पर लगातार खुले हुए हैं. गेट खोले जाने से निचले क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति बन गई है.

खोले गए सतपुड़ा बांध के 7 गेट

नदियों के उफान पर होने के बावजूद सारनी पुलिस ने अभी तक गोताखोरों और पुलिस जवान तैनात नहीं किए हैं, जबकि पुनर्वास केंद्र चोपना के नांदिया घाट पर इक्का-दुक्का पुलिसकर्मी तैनात हैं. इसके अलावा शाहपुर की मांचना नदी भी अब उफान पर है, जिसे देखते हुए समाज सेवियों ने सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम की मांग की है.

Last Updated : Aug 8, 2019, 12:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details