मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भूखे यात्रियों के लिए RSS बना मसीह, 12 सौ लोगों को बांटे भोजन के पैकेट

अन्य राज्यों और शहरों में फंसे श्रमिकों के लिए रेलवे स्पेशल ट्रेनें चला रही है. जिनमें सवार श्रमिकों को लगातार खाने की समस्या हो रही है, जिसे देखते हुए चेन्नई से पाटलिपुत्र जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन से यात्रा कर रहे लोगों को आरएसएस कार्यकर्ताओं ने भोजन उपलब्ध कराया.

By

Published : May 29, 2020, 9:00 AM IST

RSS distributed food packet to 12 hundred passengers in betul
आरएसएस ने 12 सौ यात्रियों को भोजन का पैकेट वितरित किया

बैतूल।लॉकडाउन के चलते अन्य राज्यों और शहरों में काम करने गए मजदूर वहीं फंसे हुए हैं, जिन्हें उनके घर तक पहुंचाने के लिए रेलवे कई स्पेशल ट्रेने चला रही है. जिनमें सवार श्रमिकों को लगातार खाने की समस्या से जूझना पड़ता है, जिसे देखते हुए चेन्नई से पाटलिपुत्र जा रही श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को बैतूल में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने भोजन उपलब्ध कराया. संघ के कार्यकर्ताओं ने इसके लिए महाविद्यालय इकाई शाखा में खिचड़ी के पैकेट तैयार करवाए, वहीं अलग-अगल नगर शाखाओं से रोटियां और चटनी तैयार कर श्रमिकों को बांटा गया.

आरएसएस ने 12 सौ यात्रियों को भोजन का पैकेट वितरित किया

कार्यकर्त्ताओं की इस मदद से श्रमिकों ने राहत की सांस ली है. यात्रियों के मुताबिक चेन्नई से सफर की शुरुआत के समय ही उन्हें भोजन मिला था, जिसके बाद उन्हें सुबह से खाने लिए कुछ नहीं मिल सका था. राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के कार्यकर्ता लगातार श्रमिकों के लिए मदद पहुंचा रहे है. सफर करने वाले श्रमिकों को अक्सर खाने की समस्या से जूझते देखा जा सकता है. इसी दिक्कत के मद्देनजर कई स्वयं सेवी संगठन श्रमिकों को भोजन पानी मुहैया करवा रहे हैं.जिसकी लोग सराहना कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details