मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 13, 2021, 2:54 PM IST

Updated : Feb 13, 2021, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

MP में क्यों मचा बवाल: कंगना एंड कंट्रोवर्सी

फिल्म अभिनेत्री कंगना का विरोध कर रहे कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज को गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने सही ठहराया है. मिश्रा ने कांग्रेसियों के हुड़दंग को नापाक हरकत बताया. गृह मंत्री ने कहा, कि किसी को भी मध्यप्रदेश की शांति भंग नहीं करने देंगे.

Kangana and controversy
कंगना और विवाद

बैतूल । बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत के ट्वीट पर आजकल मध्यप्रदेश में सियासी पारा उबाल पर है. किसान आंदोलन में किसानों को चीनी एजेंट बताने से शुरु हुआ हंगामा, कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज से होता हुआ गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की खरी खरी तक पहुंच गया है. मिश्रा ने कहा कि कंगना बहन निश्चिंत रहे. किसी को भी मध्यप्रदेश की शांति को भंग नहीं करने दिया जाएगा.

कंगना और विवाद, एक सिक्के को दो पहलू

बॉलीवुड की धाकड़ गर्ल कंगना और कंट्रोवर्सी का चोली दामन का साथ रहा है. आम तौर पर सेंसिटिव मुद्दों पर बॉलीवुड सेलिब्रिटीज चुप्पी साधे रहते हैं. कंगना की ये फितरत नहीं. करंट मुद्दों पर बेबाकी से राय रखना कंगना के खून में ही है. फिर चाहे अपनी फिल्मी बिरादरी से बैर ही क्यों ना मोल लेना पड़े.

इस बार 'बॉलीवुड क्वीन' के बवाल का एपिक सेंटर बना मध्यप्रदेश के बैतूल का घोड़ाडोंगरी . यहां कंगना की आने वाली फिल्म धाकड़ की शूटिंग चल रही है. बवाल शुरु हुआ किसान आंदोलन पर कंगना के ट्वीट से. बिंदास बॉलीवुड बाला ने किसानों को आतंकवादी और चीन का एजेंट बताया था.

कंगना एंड कंट्रोवर्सी

माफी मांगे 'बॉलीवुड क्वीन'

किसान आंदोलन पर ऐसे ट्वीट के बाद जो होना था, वही हुआ. कांग्रेसियों ने विरोध का बिगुल बजा दिया. बैतूल में कांग्रेस ने कंगना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना था कि कंगना के ट्वीट से अन्नदाता का अपमान हुआ है. इसलिए धाकड़ गर्ल के खिलाफ FIR दर्ज करो. इस बारे में SP को ज्ञापन भी दिया.

कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन

कंगना के खिलाफ FIR दर्ज नहीं हुई, तो कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया. कांग्रेस कार्यकर्ता कंगना की माफी पर अड़े रहे. कांग्रेसियों का कहना था, कि जब तक कंगना रनौत मांफी नहीं मांगेंगी, तब तक फिल्म की शूटिंग नहीं होने देंगे. कांग्रेसियों की चेतावनी पर राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस को कंगना की सुरक्षा बढ़ाने के आदेश दिए.

'बेटी कंगना, मत डरना': सरकार है साथ, घबराने की नहीं बात

कांग्रेसियों पर लाठीचार्ज

कंगना का ट्वीट, कांग्रेस की माफी की मांग और सरकार का बॉलीवुड क्वीन को संरक्षण. ये सब काफी था कांग्रेसियों के गुस्से की आग में घी डालने के लिए. कांग्रेसियों ने शुक्रवार शाम को घोड़ाडोंगरी तहसील के सारणी पावर हाउस के सामने प्रदर्शन किया. गेट नंबर 2 और 4 के पास पहुंच रहे कांग्रेसियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेड लगा दिए. उग्र कांग्रेसियों ने बैरिकेडिंग हटाने की कोशिश की,तो पुलिस एक्शन में आ गई. पुलिस ने कांग्रेसियों पर जमकर लाठी भांजी. कांग्रेसियों को रोकने के लिए पुलिस ने पानी की तेज बौछार भी की. हंगामा होने से भीड़ तितर-बितर हो गई. कांग्रेसी कार्यकर्ता अब शिवराज सरकार को कोसने लगे. 'शिवराज तेरी तानाशाही नहीं चलेगी' जैसे नारे लगाने लगे.

फिर आया कंगना का ट्वीट

कांग्रेसियों के हंगामे के बाद कंगना का जवाब भी आना ही था. उन्होंने एक और ट्वीट किया. जिसमें लिखा..आज शाम मेरे शूट लोकेशन के बाहर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया, क्योंकि पुलिस ने उन्हें तितर-बितर कर दिया है. मुझे अपनी कार बदलनी पड़ी है और लंबे रास्ते से होकर आना होगा.

मध्यप्रदेश की शांति भंग नहीं होने देंगे

कांग्रेसियों के प्रदर्शन को सरकार ने लाठीचार्ज से कुचल दिया. सरकार के इरादे बिलकुल साफ हैं. राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, किसी को भीमध्यप्रदेश की शांति भंग नहीं करने देंगे. कंगना बहन निश्चिंत रहे. जो कोई ऐसी नापाक हरकत करेगा, तो ऐसा ही व्यवहार होगा.

सियासी स्क्रिप्ट पर जलवा बिखेरेंगी 'फैशन क्वीन' !

'राष्ट्रवादी' कंगना के ट्वीट पर घमासान मचता ही है. उनके ज्यादातर ट्वीट से कांग्रेस को बदहजमी हो जाती है. क्योंकि कांग्रेसी उनके ट्वीट को 'बीजेपी आइडियोलॉजी' के समर्थन के रूप में देखते हैं. कई लोग कहते हैं कि कंगना जल्द ही राजनीति की स्क्रिप्ट पर अपना किरदार निभाती नजर आ सकती हैं. किसी आम आदमी का ट्वीट होता, तो शायद इतना हंगामा नहीं होता. परंपरा रही है कि सेंसिटिव मुद्दों पर अपनी राय रखने से बॉलीवुड परहेज करता है. लेकिन बिंदास बाला कंगना ऐसी मिट्टी की नहीं बनी है. विरोध होता है तो होने दो, बवाल मचता है तो मचने दो.

Last Updated : Feb 13, 2021, 4:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details