मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कोरोना मरीजों की सेवा में लगे हैं नोडल अधिकारी नितिन दवंडे, पांच माह से नहीं गए घर

By

Published : Aug 12, 2020, 9:25 PM IST

Updated : Aug 12, 2020, 9:56 PM IST

कोरोना नोडल अधिकारी नितिन दवंडे ने कोरोना के इस दौर में आम लोगों के लिए अपना जीवन समर्पित किया है, जोकि पिछले पांच महीने से दिन-रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं, इस दौरान वो एक बार भी अपने घर नहीं गए हैं.

Community Health Center Ghondongri
सामुदायिक स्वास्थ केंद्र घोडाडोंगरी

बैतूल।घोड़ाडोंगरी में सामुदायिक स्वास्थ केंद्र के कोरोना नोडल अधिकारी नितिन दवंडे ने कोरोना के इस दौर में आम लोगों के लिए अपना जीवन समर्पित किया है. कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने से लेकर कोरोना पॉजिटिव मरीजों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराने एवं उनके इलाज की सभी जिम्मेदारी नितिन ने निभाई है. कोरोना काल में अपनी जिम्मेदारी को समझते हुए वह 5 माह से लगातार दिन-रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं.

कोरोना नोडल अधिकारी नितिन दवंडे

5 माह से वे अपने घर नहीं गए, अब तक घोडाडोंगरी ब्लॉक में वे अकेले ही 565 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल ले चुके हैं. ब्लॉक में अब तक करीब 1200 लोगों के सैंपल लिए जा चुके हैं, इनमें से 65 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इन सभी को उनके घर से घोड़ाडोंगरी के कन्या स्कूल में बनाए गए कोविड केयर सेंटर के आइसोलेशन वार्ड तक पहुंचाने की जिम्मेदारी भी उन्होंने बखूबी निभाई.

नोडल अधिकारी नितिन दवंडे

घोडाडोंगरी ब्लॉक में अब तक 65 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इन सभी मरीजों का घोड़ाडोंगरी के कोविड केयर सेंटर में बीएमओ डॉक्टर संजीव शर्मा के मार्गदर्शन में कोरोना नोडल अधिकारी नितिन दवंडे की देखरेख में इलाज किया जा रहा है. इस समय वार्ड में सिर्फ 2 मरीज ही भर्ती हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

रक्षाबंधन पर भी घर नहीं गए डॉक्टर

कोरोना नोडल अधिकारी नितिन दवंडे ने बताया कि कोरोना बीमारी शुरू होने के बाद से अब तक अपने घर नहीं गए हैं, रक्षाबंधन पर भी अपने घर नहीं जा पाए, वो दिन रात अपनी सेवाएं दे रहे हैं. अब तक 565 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए हैं. वहीं घोड़ाडोंगरी ब्लॉक में अब तक 65 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं.

Last Updated : Aug 12, 2020, 9:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details