मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

कैंसर के प्रति लोगों में जागरूकता लाने बाइक से निकली बैंगलोर की नम्रता

बैंगलोर की नम्रता सिंह आल इंडिया बाइक राइड पर निकली है, जहां वे लोगों को और महिलाओं को विभिन्न प्रकार के होने वाले कैंसर के बारे में जागरुक कर रही है.

By

Published : Nov 17, 2019, 11:31 PM IST

कैंसर के प्रति जागरूक करने बाइक से निकली डॉ नम्रता

बैतूल । बैंगलोर की एक युवती बाइक से कैंसर के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए आल इंडिया राइड पर निकली हुई है. इस यात्रा का मुख्य उद्देश्य महिलाओं को होने वाले कैंसर के प्रति उन्हे जागरुक करना है. डॉ नम्रता सिंह ने यात्रा 1 सिंतबर को बैंगलोर से शुरु की थी, जो अब तक 13 हजार से ज्यादा किलोमीटर की यात्रा कर चुकी हैं, और आगे 40 से 50 हजार किलोमीटर की यात्रा पूरे देश में करेगी.

कैंसर के प्रति जागरूक करने बाइक से निकली डॉ नम्रता

नम्रता सिंह ने बताया कि देश में हर प्रकार का कैंसर तेजी से बढ़ रहा है, जिसके लिए जागरुक होना बहुत जरुरी है, खास तौर पर महिलाओं को होने वाले स्तन और सर्वाइकल कैंसर के बारे में महिलाओं को बताना बहुत जरूरी है, वहीं गांव में रहनी वाली महिलाओं को इसके बारे में जानकारी नहीं है, जिसके लिए बड़े शहरों और जिलों में सैमिनार भी आयोजित कर रही है.
उन्होनें बताया कि इस यात्रा के दौरान जहां भी गांव कस्बों में महिलाओं और पुरुषों का जमघट दिखता है, वह रुक रुककर उन्हें जागरुक करती है, साथ ही कैंसर के लक्षणों और उनके उपचार की जानकारी देती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details