मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

BEO ऑफिस के बाबू को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

बैतूल जिले में शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ बाबू को भोपाल लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. बीईओ कार्यालय का बाबू महिला शिक्षक से रिश्वत ले रहा था.

By

Published : Jul 3, 2020, 10:55 AM IST

Babu arrested red handed by Lokayukta police taking bribe
बाबू को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गिरफ्तार

बैतूल। जिला शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ बाबू को भोपाल लोकायुक्त की टीम ने रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. आरोपी बाबू महिला शिक्षक के 15 हजार रुपए की रिश्वत ले रहा था. पीड़िता ने बताया कि बाबू उससे वेतन ग्रेड-पे और समयमान वेतनमान की एरियर राशि निकालने के एवज में पिछले काफी वक्त से रिश्वत की मांग कर रहा था. बाबू की प्रताड़ना से तंग आकर महिला शिक्षक ने इसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय से की थी. पीड़िता की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए लोकायुक्त पुलिस ने आरोपी बाबू के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम दिया.

मनोज पटवा, निरीक्षक, लोकायुक्त टीम

जानकारी के मुताबिक बैतूल जिला मुख्यालय से 60 किलोमीटर दूर आदिवासी बहुल भीमपूर विकासखण्ड मुख्यालय पर विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी के कार्यालय में पदस्थ बाबू विनोद राठौर ने सहायक शिक्षका किरण इवने से वेतन ग्रेड-पे और समयमान वेतनमान की एरियर राशि निकालने के एवज में 45 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. तीन किश्तों में 15-15 हजार रुपए देने की बात तय हुई. पहली किश्त के रूप में जैसे ही उसने 15 हजार रुपए लिए, वैसे ही मौके पर मौजूद लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया. आरोपी बाबू 45 हजार के साथ- साथ एरियर की भी 40 फीसदी राशि रिश्वत के रुप में देने का दबाव बना रहा था.

लोकायुक्त टीम के निरीक्षक मनोज पटवा ने बताया कि, बाबू विनोद राठौर को रिश्वत लेते पकड़ा है. अभी कार्रवाई जारी है. पूरे मामले में बाबू के बयान के बाद विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी की भूमिका की भी जांच की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details