मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बोहरा समाज ने पेश की जागरुकता की मिशाल, लगवाया कोरोना टीका

By

Published : Apr 21, 2021, 4:33 AM IST

Updated : Apr 21, 2021, 6:56 AM IST

बोहरा समाज ने जारूकता की एक नई मिसाल पेश करते हुए विशेष टीकाकरण शिविर के आयोजन की मांग की. जिसके बाद प्रशासन द्वारा शिविर का आयोजन किया गया. जहां लोगों ने बढ़चढ़कर टीकाकरण करवाया.

बोहरा समाज ने कराया टीकाकरण
बोहरा समाज ने कराया टीकाकरण

बड़वानी।कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिलेभर में टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है. साथ ही इसके प्रति आमजन को जागरूक किया जा रहा है. इस बीच बोहरा समाज द्वारा जारूकता की एक नई मिसाल पेश की गई. इस दौरान समाज की ओर से जिला प्रशासन से विशेष टीकाकरण शिविर के आयोजन की मांग की गई, जिसमें समाजजनों ने उत्सुकता से शामिल होकर टीकाकरण करवाया.

बोहरा समाज ने कराया टीकाकरण

शत्-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य

दरअसल, जिले में संक्रमण के नए मामले और इसकी चपेट में आने से होने वाली मौत का दायरा तेजी से बढ़ता जा रहा है. जिसके चलते जिला प्रशासन द्वारा निरंतर नए-नए दिशा-निर्देश जारी किए जा रहे हैं. साथ ही सख्ती से कोरोना गाइडलाइन का पालन भी कराया जा रहा है. इसके साथ ही प्रशासन द्वारा कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा हैं, जिसके दौरान जिले में 45 वर्ष से अधिक आयु वालों का शत्-प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है.

महिलाओं ने भी लगवाया टीका

इसके चलते बोहरा समाज की जागरूकता तथा टीकाकरण के लिए अनोखी पहल देखने को मिली. समाज की मांग पर जिला प्रशासन द्वारा रमजान माह के मद्देनजर जमात खाने में रोजा के बाद टीकाकरण शिविर का विशेष आयोजन किया गया. जिसमें 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों द्वारा उत्सुकता से शामिल होकर टीकाकरण करवाया गया. समाज की महिलाओं ने भी बिना किसी हिचकिचाहट के टीका लगवाकर जागरूकता संदेश दिया.

बोहरा समाज ने दिखाई जागरूकता

बता दें कि रात्रि 8 से 10:30 बजे तक प्रारम्भ इस शिविर के दौरान 120 लोगों ने आकर अपना टीकाकरण करवाया. बोहरा समाज के आमिल साहब शेख युसूफ भाई जैनी ने बताया, कि बोहरा समाज में टीकाकरण अभियान के प्रति उत्सुकता तथा जागरूकता है. उन्होंने सभी लोगों से आह्वान किया, कि वे भी अपना टीकाकरण करवाएं.

Last Updated : Apr 21, 2021, 6:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details