मध्य प्रदेश

madhya pradesh

55 लाख से अधिक का कपास धू-धू कर जला

By

Published : Jan 27, 2021, 5:06 PM IST

जिले के मोगरिया जिनिंग फैक्ट्री में देर रात अचानक भीषण आग लग गई, जिससे लाखोंं के कपास की रुई जलकर खाक हो गई.

Over 55 lakhs of cotton burnt
55 लाख से अधिक का कपास धूं-धूं कर जला

बड़वानी। जिले के अंजड़ थानांतर्गत गोला रोड स्थित मोगरिया जिनिंग फैक्ट्री में देर रात अचानक भीषण आग लग गई. आगजनी में कोई जनहानि तो नही हुई, लेकिन लाखों के कपास की रुई गठानें जलकर खाक हो गई. मौके पर मौजूद मजदूरों ने आग लगते देख तत्काल फायर फाइटर को सूचना दी, जिसके बाद अंजड़ नगर पालिका के फायर फाइटर और निजी टैंकरों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया.

गौरतलब है कि कपास में एक चिंगारी ही भीषण आग का रूप ले लेती है और इस आग पर आसानी से काबू पाना संभव नहीं होता. दरअसल अंजड के मोगरीया जिनिंग में रात 1 बजे के लगभग अचानक आग लग गई. आग लगने का कारण बिजली में फॉल्ट होना बताया जा रहा है. जिनिंग के प्रांगण में पड़ा कपास और गोडाउन के अंदर रखा कपास व अन्य चीजों को आग ने अपनी गिरफ्त में ले लिया.

बता दें कि देर रात तक निजी संसाधनों सहित नगर परिषद अंजड, नगर पालिका बड़वानी के फायर फाइटरों और जिनिंग फैक्ट्री के टैंकर ने काफी मशक्कत करने के बाद आग पर काबू पाया. वहीं सुबह भी कपास के ढेरों से हल्का-हल्का धुआं उठता नजर आ रहा था.

जिनिंग फैक्ट्री के संचालक ने थाने पर दिए आवेदन में दो फर्मो का करीब 55 लाख रुपए के नुकसान की आंशका जताई है. इस घटना में गनीमत रही कि कोई जनहानि नही हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details