मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Feb 16, 2019, 5:39 AM IST

ETV Bharat / state

नागलवाड़ी उद्धहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन 26 फरवरी को करेंगे सीएम, गृहमंत्री ने ली बैठक

नागलवाड़ी उद्धहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन आगामी 26 फरवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किया जाएगा.

बड़वांनी। नागलवाड़ी उद्धहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन आगामी 26 फरवरी को मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा किया जाएगा. इसके लिए प्रदेश के गृहमंत्री बाला बच्चन ने खरगोन और बड़वानी जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर चर्चा की है.


दरअसल, दो जिलों को जोड़कर नागलवाड़ी उद्धहन सिंचाई परियोजना का भूमिपूजन मुख्यमंत्री कमलनाथ करने जा रहे है. इसको लेकर प्रदेश के गृहमंत्री एवं राजपुर विधायक बाला बच्चन और कांग्रेस विधायकों ने दोनों जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से कार्यक्रम की रूपरेखा को लेकर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में स्वीकृत हुई नागलवाड़ी उद्धहन सिंचाई परियोजना और नर्मदा कालीसिंध परियोजना(प्रथम चरण) को लेकर 10 साल तक पूर्व सीएम से कहते रहे लेकिन, इसका भूमिपूजन किया गया अब हमारी सरकार ये काम कर रही है. सरकार बनते ही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 1173 करोड़ रुपए स्वीकृत कर परियोजना की मंजूरी दी थी.


इस परियोजना से 47 हेक्टेयर में सिंचाई होगी साथ ही बडवांनी जिले के 70 और खरगोन जिले के 46 गांवों के लिए यह उपयोगी होगी. नर्मदा नदी किनारे बसे नन्दगांव से प्रति सेकेंड 15 हजार पानी लिफ्ट किया जाएगा. इसके अलावा पुलवामा में हुई आतंकी घटना पर श्रदांजलि देते हुएस उन्होंने कहा हम इस कायराना घटना की निंदा करते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details