मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

भारी बारिश के बाद उफान पर नदी-नाले, मंजिल तक पहुंचने के लिए मौत से टकरा रहे ग्रामीण

बालाघाट में लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर हैं, जबकि टाडा नदी में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है. जिसके चलते नदी पर बने रपटे को जान जोखिम में डालकर ग्रामीण पार कर रहे हैं.

By

Published : Sep 8, 2019, 3:07 PM IST

लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर

बालाघाट। लगातार हो रही बारिश के चलते नदी-नाले उफान पर हैं. जिसके चलते लांजी क्षेत्र में बहने वाली टाडा नदी में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है, जिससे नदी के उपर लांजी व सालटेकरी को जोड़ने वाले मार्ग पर बना रपटा डूब गया और रपटे के ऊपर से करीब तीन फीट तक पानी बह रहा है, इसके बावजूद लोग जान जोखिम में डाल उसे पार कर रहे हैं.

लगातार हो रही बारिश के चलते नदी नाले उफान पर

वहीं टाडा नदी के उफान पर आने के चलते लांजी क्षेत्र का सालटेकरी से संपर्क टूट गया है, जबकि रपटे के पानी में डूब जाने की वजह से सड़क मार्ग भी बंद है. फिर भी लोग जान जोखिम में डालकर नदी पार कर रहे हैं. प्रशासनिक अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं और किसी तरह का कोई सुरक्षा इंतजाम भी नहीं किया गया है, जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है.

बता दें कि टाडा नदी बालाघाट के लांजी और सालटेकरी मार्ग को जोड़ने वाली सड़क को क्रॉस करती हुई बहती है. जिसके चलते नदी के लेवल पर एक छोटा रपटा बना हुआ है. जिससे ग्रामीण अपने गंतव्य तक पहुंचते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details