मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 20, 2020, 11:38 PM IST

ETV Bharat / state

पेट्रोल पंप के पास कार में लगी अचानक आग, धू-धू जलकर हुई खाक

पेट्रोल पंप के पास अचानक कार में आग लगने से इलाके में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में कार को पेट्रोल पंप से दूर ले जाया गया. जिससे बड़ा हादस टल गया.

car caught fire near petrol pump
कार में लगी आग

बालाघाट।परसवाड़ा मुख्यालय अंतर्गत गर्डर नाले के पास स्थित दिव्या पेट्रोल पंप में उस वक्त हड़कंप की स्थिति निर्मित हो गई, जब अचानक एक वाहन में आग लग गई. इस हादसे के बाद से ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है. ग्रामीणों ने बताया कि, एक कार दिव्या पेट्रोल पंप से पेट्रोल भरवाकर वापस लौट रही थी, तभी अचानक कार से चिंगारी निकलने लगी, जिससे कार धू-धू करके जलने लगी. खबर लगते ही ग्रामीणों का हुजूम घटना स्थल पर इकट्ठा हो गया. वाहन चालक ने भी कहा कि, पेट्रोल डलवा कर वापस लौटत समय ही कार में अचानक आग लग गई, जिसके बाद कार मिस्त्री ने जलती हुई कार को हटाकर बाहर किया.

कार में लगी आग

ये भी पढ़ें: चलती कार में अचानक लगी आग, पानी के टैंकर से पुलिस ने पाया काबू

इस दौरान पेट्रोल पंप के पास किसी भी तरह के आग बुझाए के यंत्र या फिर सुरक्षा के समुचित साधन नहीं दिखाई दिए. कार में आग लगने के चलते पेट्रोल पंप के सभी कर्मचारी जलती हुई कार को छोड़कर भाग खड़े हुए. हालांकि उपस्थित एक कार मिस्त्री द्वारा अपनी सूझबूझ से कार को धक्का लगाकर पेट्रोल पंप से बाहर करने का प्रयास किया गया, जहां पर कार धू-धू कर जलने लगी.

आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र परसवाड़ा में एकमात्र ही पेट्रोल पंप है, मगर यहां पर आग बुझाने के किसी भी तरह कोई इंतजाम नहीं है, जिसकी वजह से कार आग के हवाले हो गई. अगर आग बुझाने के लिए प्रशासन द्वारा पहले से ही इंतजाम किए गए होते, तो शायद आग लगने के तुरंत बाद ही बुझाया जा सकता. हालांकि, इस घटना से कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details