मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पैंगोलिन की तस्करी करने वाला फरार आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Dec 31, 2020, 6:29 PM IST

जिले में पैंगोलिन तस्करी के मामले में फरार एक और आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वन विभाग की टीम ने 16 जुलाई को आरोपियों के पास से 3.5 वर्ष के एक जीवित पैंगोलिन को बरामद किया था.

Arrested accused
गिरफ्तार आरोपी

बालाघाट।जिले के वारासिवनी वन विभाग की टीम ने दुर्लभ वन्य प्राणी पैंगोलिन तस्करी के मामले में फरार एक और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम यश कुमार है, जो शेरपार का रहने वाला है.

जानकारी मुताबिक वन विभाग की टीम ने 16 जुलाई 2020 को वन परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम कोचेवाही रेलवे स्टेशन में दबिश देकर दुर्लभ वन्य प्राणी पैंगोलिन की तस्करी कर रहे कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया था, और उनके कब्जे से लगभग 3.5 वर्ष के एक जीवित पैंगोलिन को बरामद किया था. वन विभाग द्वारा इस मामले में आधा दर्जन से अधिक आरोपियों के खिलाफ वन अपराध प्रकरण के तहत मामला दर्ज किया गया था. घटना में शामिल आरोपी यश कुमार घटना के बाद से ही फरार चल रहा था.

जिसकी वन अमले द्वारा सरगर्मी से तलाश की जा रही थी. वन अमले को मुखबिर से सूचना मिली थी कि आरोपी यश कुमार वारासिवनी बस स्टैंड इलाके में घूम रहा है. सूचना मिलते ही वन अमले द्वारा दबिश देकर आरोपी यश कुमार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी को वन अमले द्वारा न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उसे न्यायायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details