मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

अपने परिवार से मिला 5 माह से लापता शफीक, बिहार सेआ गया था अशोकनगर

5 माह से लापता बिहार का शफीक अशोकनगर में मिला. गौसेवक सोनू जैन ने स्टेशन से रेन बसेरा पहुंचाकर, परिजनों को खोजकर पहुंचाया घर.

By

Published : Nov 28, 2019, 3:00 PM IST

Updated : Nov 28, 2019, 3:38 PM IST

Missing Shafiq with family
लापता शफीक परिजनों के साथ

अशोकनगर। मानव सेवा ही ईश्वर की सेवा है. गौ सेवक सोनू जैन ने इस बात को सच कर दिखाया है. सोनू अशोकनगर में गोशाला चलाता है. 15 दिन पहले गौशाला जाते समय सोनू जैन को स्टेशन पर एक मानसिक रोगी शफीक अंसारी मिला था. उसकी दयनीय स्थिति देखकर सोनू ने उससे घर का पता पूछा, तो उसने केवल बिहार राज्य का नाम बताया. जिसके बाद सोनू ने उसे ना केवल खाना खिलाया, बल्कि अपनी गौशाला ले जाकर नहलाकर कपड़े पहनाए और उसके बाद रेन बसेरा पहुंचा दिया, जहां उसे दोनों समय का खाना मिल सके.

लापता शफीक परिजनों के साथ

सोनू बीच-बीच में उससे मिलता रहा, जिससे शफीक ने उसे अपना जिला पूर्णिया बताया. सोनू ने गूगल पर पूर्णिया खोजकर वहां के एसपी विशाल वर्मा से बात की और पूरा मामला बताया. एसपी ने भी शफीक को उसके परिवार वालों से मिलाने की बात कही. जिसके बाद शफीक के परिजनों को खोजकर उसकी पूरी जानकारी दी, जिसके बाद परिजन शफीक को लेने के लिए अशोकनगर पहुंचे.

जहां सोनू ने विधायक जजपाल सिंह जज्जी एवं कलेक्टर मंजू शर्मा के समक्ष शफीक को उसकी मां रहीमन निशा से मिलाया. मानसिक रोगी शफीक के परिजनों ने उसकी गुमशुदगी के बाद उसको दिल्ली, बिहार, बंगाल सहित कई जगह ढूंढने का प्रयास किया. लेकिन 5 माह बाद भी उसका कोई पता नहीं चल सका. जैसे ही उन्होंने अशोकनगर से अपने बेटे की खबर सुनी तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Last Updated : Nov 28, 2019, 3:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details