मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जिले में प्रभावशील टोटल लाॅकडाउन की अवधि बढ़ी

By

Published : May 25, 2021, 6:21 AM IST

कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सोनिया मीना ने कोरोना कर्फ्यू की अवधि बढ़ा दी है. अब 31 मई 2021 को रात 12 बजे तक के लिए कर्फ्यू जारी रहेगा.

effective-total-lockdown
टोटल लाॅकडाउन की अवधि बढ़ी

अनूपपुर। जिले में कोरोना वायरस के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए जिले में प्रभावशील टोटल लाॅकडाउन की अवधि को और बढ़ा दिया गया है. टोटल लाॅकडाउन अवधि को बढ़ाने का फैसला जिला क्राइसेस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों से मिले सुझावों के बाद लिया गया. कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराया जाएगा.

बड़वानी में 9 से 19 अप्रैल तक 10 दिन का टोटल लाॅकडाउन

जिला दण्डाधिकारी के आदेश के मुताबिक कोरोना कर्फ्यू के दौरान घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी, शासकीय कार्यालयों में सिर्फ राजस्व विभाग, नगरीय निकाय, स्वास्थ्य विभाग, पंचायत विभाग, विद्युत विभाग, पेयजल विभाग और पुलिस विभाग कम कर्मचारियों की संख्या में खुले रहेंगे. जिले में संचालित सभी शासकीय/अशासकीय/अर्द्धशासकीय कार्यालय पूरी तरह बंद रहेंगे.

इनको रहेगी छूट

लॉकडाउन के दौरान घर-घर जाकर दूध बांटने वाले दूध विक्रेता सुबह 6 बजे से 9 बजे तक कर्फ्यू प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे. जिले में संचालित समस्त मेडिकल स्टोर्स/अस्पताल/टीकाकरण केन्द्र भी इस प्रतिबंध से मुक्त रहेंगे. सब्जी/फल विक्रेता ठेले के माध्यम से सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक घर-घर जाकर सब्जी/फल बेच सकेंगे. थोक सब्जी विक्रेता सुबह 3 बजे से सुबह 5 बजे तक संबंधित अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) द्वारा निर्धारित स्थल पर थोक सब्जी की बिक्री कर सकेंगे. राशन/किराना और पेयजल दुकानों के विक्रेता होम डिलिवरी के माध्यम से सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक सामान बेंच सकेंगे. कोरोना वालंटियर्स सुबह 6 बजे से सुबह 9 बजे तक होम डिलिवरी के सुचारू संचालन में समस्त संबंधित नगर पालिकाओं की सहायता करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details