मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

समर्थ किसान प्रोड्यूसर कंपनी ने शुरू की रबी फसल की खरीदी

आगर में समर्थ किसान प्रोड्यूसर कंपनी द्वारा गेहूं, चना, मसूर की फसल का उपार्जन का काम शुरू कर दिया गया है. साथ ही कोरोना संक्रमण के चलते सोशल डिस्टेंसिंग का भी ध्यान रखा गया है.

By

Published : Apr 27, 2020, 12:32 AM IST

Work on procurement of wheat, gram and lentil crop started in agar
समर्थ किसान प्रोड्यूसर कंपनी ने शुरु की रबी फसल की खरीदी

आगर मालवा। जिले में समर्थ किसान प्रोड्यूसर कंपनी ने सीड प्रोडक्शन प्रोग्राम के तहत गेहूं, चना, मसूर फसल के उपार्जन का काम शुरु कर दिया है. कंपनी में आज 1847 क्विंटल गेहूं की खरीदारी की गई है, इस दौरान जिला प्रबंधक हेमंत रमावत ने प्रोड्यूसर कम्पनी के इस काम का निरीक्षण करते हुए और कोरोना संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन से अनुमति के उपरांत निर्देश के अनुसार विशेष उपार्जन प्रक्रिया का पालन करते हुए निर्देशित कर दिया.

इस उपार्जन काम के लिए जिला प्रशासन कंपनी में कार्यरत सभी कर्मचारियों को पास भी जारी किए गए. वहीं इस काम के तहत किसानों से गेहूं, चना, मसूर खरीदारी के लिए अल्फाबेट के अनुसार ग्रामो को चिन्हित कर के और क्रमानुसार किसान को निर्धारित कर के समय से पहले एसएमएस के जरिए सूचित किया जा रहा है. ताकि सोशल डिस्टेंसिंग और हाइजीन का पालन किया जा सके, साथ ही हर दिन सिर्फ 10 किसानों को ही बुलाया जा रहा है और हर ट्रॉली के साथ सिर्फ एक दो लोगों को ही कंपनी के अंदर आने की इजाजत दी जा रही है.

गेहूं, चना, मसूर की फसल का उपार्जन का काम शुरु

ABOUT THE AUTHOR

...view details