मध्य प्रदेश

madhya pradesh

1 जुलाई से शुरू होगा 'किल कोरोना' अभियान, ANM और आशा कार्यकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

By

Published : Jun 30, 2020, 12:59 AM IST

आगर मालवा में स्पेशल फीवर स्क्रेनिंग केम्पन 'किल कोरोना' अभियान के लिए सर्वे दलों की एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया है. साथ ही नोडल अधिकारियों ने सभी ब्लॉक मेडिकल ऑफिसरों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए.

Training given to workers for 'Kill Corona' campaign in Agar
किल कोरोना' अभियान के लिए कार्यकर्ताओं को दिया गया प्रशिक्षण

आगर मालवा। प्रदेशभर में 1 जुलाई से स्पेशल फीवर स्क्रेनिंग केम्पन 'किल कोरोना' अभियान शुरू किया जा रहा है. जिसके तहत सोमवार को आगर-मालवा जिले में नियुक्त नोडल अधिकारियों ने अभियान के लिए कानड़ और शहरी क्षेत्र के सर्वे दलों की एएनएम और आशा कार्यकर्ताओं को जिला स्तर पर प्रशिक्षण दिया गया.

आगर मालवा में 'किल कोरोना’ अभियान के सफल आयोजन के लिए कलेक्टर अवधेश शर्मा के निर्देशानुसार सीएमएचओ डॉ विजय कुमार सिंह द्वारा जिला स्तर पर किल कोरोना सर्वे की मॉनीटरिंग के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है. इस अभियान के लिए कार्यकर्ताओं को डोर-टू-डोर सर्वे के दौरान सर्वे प्रपत्र-2, 3 और 4 में जानकारी लेने और बुखार, सर्दी, खांसी के मरीजों की जानकारी की सार्थक एप्प पर प्रविष्टि करने के संबंध में विस्तृत प्रशिक्षण दिया गया है.

सीएमएचओ द्वारा विकास खण्ड कानड़ के लिए जिला मीडिया अधिकारी आरसी ईरवार को नोडल अधिकारी नियुक्त किया है. इसी तरह बड़ौद के लिए डीएचओ डॉ अरविन्द विश्नार, सुसनेर जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ राजेश गुप्ता, नलखेड़ा में जिला मलेरिया अधिकारी प्रेमलता डाबी, आगर शहरी क्षेत्र के लिए उषा किरण सक्सेना को नोडल अधिकारी बनाया गया है. साथ ही समस्त ब्लॉक मेडिकल ऑफिसरों को अभियान को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details