मध्य प्रदेश

madhya pradesh

महाशिवरात्रि को लेकर प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ मंदिर में तैयारियां पूरी, बड़ी संख्या में पहुंचेंगे श्रद्धालु

By

Published : Feb 19, 2020, 10:34 AM IST

Updated : Feb 19, 2020, 11:41 AM IST

आगर मालवा में प्रसिद्ध बैजनाथ महादेव मंदिर में महाशिवरात्रि को लेकर तैयारियां शुरु हो गई है. साथ ही इसे लेकर प्रशासन भी अपनी तैयारियों में लगा है.

Preparations started in Baba Baijnath temple on Mahashivratri in agar malwa
बैजनाथ मंदिर

आगर मालवा। महाशिवरात्रि को लेकर जिलेभर के शिव मंदिरों में तैयारियां अंतिम दौर में हैं. इसी कड़ी में प्रसिद्ध बाबा बैजनाथ महादेव मंदिर में भी शिवरात्रि को लेकर तैयारी जोरों पर हैं. मंदिर में रंग-रोगन के साथ ही पूरे परिसर में आकर्षक विद्युत साज-सज्जा की जा रही है.

वहीं यहां शिवरात्रि तक चलने वाला यज्ञ भी जारी है. शिव महा शिवरात्रि को लेकर बाबा के दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली हैं.

बैजनाथ मंदिर में शिवरात्रि का आयोजन

बता दें, बाबा बैजनाथ का मंदिर विश्व प्रसिद्ध है. ये भारत का एक मात्र मंदिर है जो किसी अंग्रेज दंपत्ति द्वारा बनाया गया है. यहां शिवरात्रि पर हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. वहीं यहां इस दिन श्रद्धालुओं के लिए प्रसादी का भंडारा भी लगाया जाता है.

मंदिर पुजारी भभूत पूरी ने बताया कि मंदिर प्रशासन द्वारा महाशिवरात्रि को लेकर तैयारियां की जा रही है. शिवरात्रि के दिन भक्तों की खासी भीड़ रहेगी इसके लिए प्रशासन भी यहां अपनी व्यवस्था के लिए जुटा हुआ है.

Last Updated : Feb 19, 2020, 11:41 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details