मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

स्कूली बच्चों का डर दूर करने बिजली कंपनी के ठेकेदार ने हाईटेंशन लाइन का बदला रास्ता

आगर-मालवा के सुसनेर में विद्युत वितरण कम्पनी के ठेकेदार ने शासकीय प्राथमिक विद्यालय और एक निजी स्कूल के पास डल रही हाईटेंशन लाइन का रास्ता बदलकर सड़क के दूसरे छोर से लाइन डाली है.

By

Published : Jan 22, 2020, 1:18 PM IST

positioning of high tension line changed
हाईटेंशन लाईन का बदला रास्ता

आगर-मालवा। जिले के सुसनेर में पांच पुलिया क्षेत्र के शासकीय प्राथमिक विद्यालय और एक निजी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों में हाईटेंशन लाइन के खौफ को देखते हुए विद्युत वितरण कम्पनी के ठेकेदार ने हाईटेंशन लाइन का रास्ता बदल दिया है. ठेकेदार ने सड़क के दूसरे छोर से लाइन डाल दी है.

हाईटेंशन लाइन का बदला रास्ता
पुरानी लाइन के कारण कई बार तार टूटकर जमीन पर गिरने और उससे आग लगने जैसी घटनाएं भी हो चुकी हैं, जिसके बाद इसे शिफ्ट किया जा रहा है. शहर में डाली जा रही इस हाईटेंशन लाइन को स्कूल के ठीक सामने सड़क के किनारे दूसरे छोर से निकाला जा रहा है. बिजली के पोल लगाए गए हैं और उन पर विद्युत तार लगाने का काम किया जा रहा है. प्रधानाचार्य सलीम खान ने बताया कि यहां बच्चों को खेलते समय डर लग रहता है, कई बार तार में फॉल्ट भी हो चुका है, ऐसे में बच्चों में हादसे का खौफ बना रहता है. कम्पनी के सुपरवाइजर कैलाश कावल ने बताया कि आगामी दिनों में स्कूल परिसर से गुजर रही 11 केवी की हाईटेंशन लाइन को सड़क के दूसरे छोर पर शिफ्ट भी कर दिया जाएगा. कम्पनी के कर्मचारियों ने साईं तिराहे से लेकर पांच पुलिया क्षेत्र में बिजली के तारों को लगाए जाने के साथ ही बीच में बाधा बन रही पेड़ की टहनियों को भी काटा है, ताकि भविष्य में आंधी-तूफान या तेज हवा की स्थिति में कोई हादसा नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details