मध्य प्रदेश

madhya pradesh

पंचकल्याणक महोत्सव की तैयारियां जोरों पर, एक लाख स्क्वायर फीट का लगाया जा रहा पंडाल

By

Published : Jan 15, 2020, 8:40 AM IST

आगर मालवा के सुसनेर में आयोजित किए जाने वाले पंचकल्याणक महोत्सव को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. यह पंचकल्याणक आचार्य श्री दर्शन सागर जी महाराज के सानिध्य में 23 से 30 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा.

panchkalyanak mahotsav
पंचकल्याणक महोत्सव

आगर मालवा। जिले के सुसनेर में 23 से 30 जनवरी तक आयोजित किए जाने वाले पंचकल्याणक महोत्सव की तैयारियां जोरों पर हैं. कृषि उपज मण्डी परिसर में 1 लाख स्क्वायर फीट का पांडाल लगाया जा रहा है. जिला कलेक्टर संजय कुमार और एसपी सविता सोहाने सुसनेर कृषि उपज मण्डी पहुंचकर तैयारियों कानिरीक्षण करेंगे और व्यवस्थाओं का जायजा लेंगे. महोत्सव में आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए पांच बडे़- बडे़ प्रवेश द्वार बनाए जा रहे हैं. इसमें खास बात यह है कि इस आयोजन के लिए मण्डी में गल्ला व्यापारियों ने अपना माल रखने के लिए बनाए गए निजी गोडाउनों को पंचकल्याणक के लिए खाली कर दिया है.

पंचकल्याणक महोत्सव

आचार्य श्री दर्शन सागरजी महाराज के सानिध्य में आयोजित होने वाले इस पंचकल्याणक महोत्सव में त्रिमूर्ति मंदिर और बड़ा जैन मंदिर में 400 के लगभग प्रतिमाएं स्थापित की जाएंगी.

पंचकल्याणक महोत्सव समिति के उपाध्यक्ष मनीष जैन मंटा और कोषाध्यक्ष मुकेश सांवला ने बताया कि 23 से 30 जनवरी तक सकल दिगंबर जैन समाज द्वारा आचार्य श्री दर्शन सागर जी महाराज के सानिध्य में ये आयोजन किया जा रहा है, इसके तहत त्रिमूर्ति व बड़े जैन मंदिर में प्रतिमाओं की स्थापना की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details