मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / state

आगर मालवा: गेहूं क्रय केंद्र पर खरीदी बंद होने से बढ़ी किसानों की मुसीबत

आगर मालवा में किसान अपनी फसल नहीं बिकने को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. क्योंकि खरीदी केंद्र ने किसान की गेंहू की फसल खरीदने से इंकार कर दिया है.

By

Published : Apr 15, 2019, 11:46 PM IST

आगर मालवा

आगर मालवा। जिले के किसान अपनी फसल नहीं बिकने को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं. क्योंकि खरीदी केंद्र ने किसान की गेंहू की फसल खरीदने से इंकार कर दिया है. सुबह से खरीदी केंद्र पर डेरा जमाए किसान यह आस लगाए बैठते हैं, कि अब उसकी फसल बिक जाएंगी लेकिन शाम के बाद उसे घर निराश होकर लौटना पड़ता है.

जिला मुख्यालय के खरीदी केंद्र पर समर्थन मूल्य पर गेंहू बेचने आये किसानों से गेंहू नहीं खरीदा जा रहा है. सुबह 4 बजे से खरीदी केंद्र पर किसान अपनी उपज बेचने आते है और फसल नहीं बिकने पर उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ता है. इस पर किसानों का कहना है कि खरीद केंद्र वाले यह कहकर हमारी फसल नहीं खरीद रहे हैं एक दिन बाद खरीदेंगे दो दिन खरीदेंगे . किसानों का कहना है कि हम पिछले कई दिनों से अपना भाड़ा लगाकर सुबह से अपनी फसल बिकने का इंतजार करते है. किसानों का आरोप है कि खरीदी केंद्र की तरफ से हमें सूचना तक नहीं दी है. कि उनकी फसल कब बिकेगी.

खरीदी केंद्र के सहायक प्रबंधक दीपक दुबे ने बताया कि मौसम में अचानक आये बदलाव के कारण हल्की बूंदाबांदी हो रही है. खरीद केंद्र के बाहर पहले से ही हजारों क्विंटल गेहूं बाहर पड़ा है. हमने किसानों से बोल दिया है कि जैसे ही बाहर पड़ा गेहूं अंदर रख लिया जाएगा वैसे ही आगे की खरीद प्रकिया शुरु कर देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details