मध्य प्रदेश

madhya pradesh

खराब फसल के सर्वे की मांग को लेकर मारुबर्डिया के किसान पहुंचे कलेक्ट्रेट, सौंपा ज्ञापन

By

Published : Sep 8, 2020, 4:49 PM IST

आगर मालवा में सोयाबीन की खराब हुई फसल का सर्वे करवाने की मांग को लेकर किसान मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय पहुंचे और संयुक्त कलेक्टर अशफाक अली को ज्ञापन सौंपा.

agar malwa
agar malwa

आगर मालवा। सोयाबीन की खराब हुई फसल के सर्वे की मांग को लेकर मंगलवार को मारुबर्डिया के दर्जनों किसान कलेक्टर कार्यालय पहुंचे, जहां कलेक्टर के नाम संबोधित ज्ञापन संयुक्त कलेक्टर अशफाक अली को सौंपा गया.

ज्ञापन में बताया गया कि सोयाबीन फसल पीलापन और अफलन का शिकार हो गई है, ऐसे में इस बार फसल पूरी तरह नष्ट हो चुकी है. फसल का अभी तक सर्वे नहीं किया गया है, हमारी मांग है कि फसल का सर्वे कर उचित मुआवजा दिया जाए.

इसी गांव के लोगों ने एक अन्य ज्ञापन भी दिया, जिसमें बताया गया कि ग्राम उदयपुर, खजूरी सौंधिया और गंगापुर खेड़ा जाने तक शासकीय रोड है, इस रोड पर सरकारी गोचारण जमीन भी है, उस भूमि पर कुछ दबंग लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ है, रास्ता बंद होने से वाहन नहीं निकल पाते हैं. वहीं गोशाला की गोचर भूमि पर भी कब्जा किए जाने से गांव के पशुओं को विचरण के लिए कोई स्थान नहीं बचा है.

ज्ञापन के माध्यम से निवेदन है कि सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त करवाया जाए. इस अवसर पर गांव के दुले सिंह, नागू सिंह, मोहन सिंह, नारायण सिंह, भरत सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details