मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 3, 2020, 9:06 AM IST

ETV Bharat / state

कर्मचारियों ने नई पेयजल लाइन को किया ठीक, रहवासियों को नलों से मिलेगा पानी

सुसनेर में वार्ड क्रमांक 12 में जामुनिया रोड पर जल संकट को दूर करने के लिए नगर परिषद और नागपुर की मल्टी अर्बन कंपनी ने प्रयास शुरू कर दिए हैं.

Casting pipeline for drinking water
पेयजल के लिए डाली पाइप लाइन

आगर-मालवा। जिले के सुसनेर में वार्ड क्रमांक 12 में जामुनिया रोड पर जल संकट को दूर करने के लिए नगर परिषद और नागपुर की मल्टी अर्बन कंपनी ने प्रयास शुरू कर दिए हैं. इसी के चलते जामुनिया रोड पर अधूरी पड़ी पाइपलाइन को जोड़ करके उसे दुरुस्त करने का काम नागपुर की मल्टी अर्बन कंपनी के कर्मचारियों के द्वारा किया गया है. इस कार्य को करने के लिए बीती रात को जेसीबी मशीन के माध्यम से खुदाई कार्य किया गया था, उसके बाद मंगलवार की दोपहर कंपनी के कर्मचारियों ने यहां पाइप लाइन को जोड़ करके उसे दुरस्त करने कार्य किया है.

बता दें कि जामुनिया रोड क्षेत्र में वर्षो से पाइप लाइन नहीं होने के कारण व सार्वजनिक हैडपम्प भी बंद होने के कारण गर्मी के दिनों में रहवासियों को जल संकट का सामना करना पड़ रहा था. यहां पर नई पाइपलाइन तो डाल दी गई थी लेकिन कोरोना के कारण लॉकडाउन के चलते मजदूर अपने गांव को लौट गए थे और रहवासी क्षेत्र की पाइप लाइन को मुख्य पाइप लाइन से नहीं जोड़ा जा सका था. इसलिए इस क्षेत्र में पेयजल शुरू नहीं हो पा रहा था.

मंगलवार को कर्मचारियों के द्वारा इस कार्य को पूरा कर दिया गया है. जिसके चलते उनका कहना है कि नई पेयजल योजना के माध्यम से जामुनिया रोड़ के रहवासियों के घरों में नलों के माध्यम से पानी वितरित किया जाएगा, उसके बाद यहां के रहवासियों को पीने के पानी के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details