मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कलेक्टर ने ठेकेदारों और बिल्डर्स के साथ की बैठक, प्रवासी मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराने पर चर्चा

By

Published : Jun 30, 2020, 4:17 AM IST

आगर मालवा जिले में लॉकडाउन के दौरान बेरोजगार हुए प्रवासी मजदूरों को रोजगार दिलाने के लिए जिला पंचायत सीईओ अंजली जोसेफ की अध्यक्षता में में एक बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में ठेकेदारों और बिल्डर्स को रोजगार सेतु एप के बारे में जानकारी दी गई.

District Panchayat CEO's meeting with contractors and builders in aagar
जिला पंचायत सीईओ की ठेकेदारों एवं बिल्डर्स के साथ बैठक

आगर मालवा।जिले में कोविड-19 के चलते किए गए लॉकडाउन के दौरान कई प्रवासी मजदूर दूसरे राज्यों से वापस आए थे. अब ये मजदूर बेरोजगार हो चुके हैं. जिन्हें रोजगार मुहैया करवाने के लिए सोमवार को जिला पंचायत सीईओ अंजली जोसेफ की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभाकक्ष में बैठक आयोजित की गई.

इस दौरान जिला पंचायत सीईओ ने विकास कार्यो एवं निर्माण कार्यो से संबंधित ठेकेदारों एवं बिल्डर्स को रोजगार सेतु पोर्टल पर नियोक्ता के पंजीयन कराने के बारे में मार्गदर्शन दिया. उन्होंने निर्देश दिए गए हैं कि नियोक्ता रोजगार सेतु पोर्टल का उपयोग कर प्रवासी श्रमिकों को अनिवार्य रूप से रोजगार प्रदान कर पोर्टल पर नियुक्ति संबंधी जानकारी अपडेट करें.

बैठक में उपस्थित 21 ठेकेदारों ने 88 रिक्त पदों की जानकारी से अवगत कराय गया. सीईओ ने कहा कि जिलें में 2 हजार 951 प्रवासी श्रमिक पंजीकृत है. इसकों लक्ष्य मानकर अधिक से अधिक ठेकेदार एवं निर्माण विभाग नियोक्ता का पंजीयन करें. साथ ही प्रवासी श्रमिकों को उनकी योग्यता के अनुसार रोजगार प्रदान करे. वहीं जिला सूचना अधिकारी श्रेय भावसार ने सभी उपस्थित लोगो को पोर्टल से संबंधित जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details