मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कैदी ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, मामले की हो रही ज्यूडिशियल जांच

By

Published : Sep 4, 2020, 7:23 PM IST

सुसनेर उपजेल में एक कैदी ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली है. मामले की जानकारी परिजनों को लगने पर वे मौके पर पहुंचे और हंगामा कर दिया.

Prisoner commits suicide
कैदी ने की खुदकुशी

आगर मालवा।जिले के सुसनेर उपजेल में शुक्रवार की सुबह बंद एक कैदी फांसी पर लटका मिला है. बंद कैदी के परिजनों ने उसकी हत्या की आशंका जताई है. हत्या की आशंका के चलते मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग करते हुए परिजनों ने हंगामा कर दिया और जेल के गेट के बाहर जमा हो गए. मामले की सूचना कलेक्टर अवधेश शर्मा, एसपी राकेश सगर को लगने पर वे पुलिस बल सहित मौके पर पहुंचे. मामले की ज्यूडिशियल जांच की जा रही है. परिजनों की मांग पर मृतक युवक के शव का पीएम सुसनेर अस्पताल में किया गया है.

कैदी ने की खुदकुशी

बता दें कि सुसनेर उपजेल में बंद मृत कैदी इमरान उर्फ अन्ना कुख्यात बदमाश था. उस पर करीब अट्ठारह से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज थे. वह चार महीने पहले पेरोल पर छूटा था, उस दौरान इसने कोरोना ड्यूटी कर रही एक महिला सब इंस्पेक्टर से मारपीट की थी, जिसके चलते यह सुसनेर जेल में बंद था. आज सुबह करीब 8 बजकर 30 मिनट पर जेल प्रशासन ने सुसनेर पुलिस को अपराधी की फांसी पर लटके होने की सूचना दी. जानकारी लगने पर बड़ी तादात में परिजन जेल के बाहर इकट्ठे हो गए और हत्या की आशंका जताते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग को लेकर हंगामा कर दिया.

परिजनों ने कलेक्टर और एसपी को एक लिखित ज्ञापन दिया है, साथ ही जेल के कुछ कर्मचारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं. इस संबंध में उज्जैन की केंद्रीय जेल अधीक्षक अल्का सोनकर के मुताबिक कैदी की मौत की जानकारी लगने पर मजिस्ट्रेट सहित FSL टीम ने मौके पर जाकर जांच की है. कैदी बैरक के बाथरूम में चादर से फांसी पर लटका हुआ मिला है. फिलहाल मामले की जांच चल रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details