मध्य प्रदेश

madhya pradesh

छावनी नाके पर बन रहा बड़ा नाला, जलभराव से मिलेगी निजात

By

Published : Jun 14, 2020, 2:03 AM IST

आगर मालवा जिले के छावनी नाके पर नगर पालिका 65 लाख रुपए की लागत से एक बड़े नाले का निर्माण करवा रही है, इससे क्षेत्र में बारिश के दौरान सड़क पर होने वाले जलभराव से स्थानीय लोगों और राहगीरों को छुटकारा मिलेगा.

agar malwa
agar malwa

आगर मालवा। छावनी नाका चौराहे पर नगर पालिका द्वारा 65 लाख रुपए की लागत से एक बड़े नाले का निर्माण किया जा रहा है. नाला निर्माण का कार्य ठेकेदार द्वारा शुरु भी कर दिया गया है, नाला बनने के बाद छावनी क्षेत्र के दर्जनों दुकानदारों के साथ ही वहां से रोज गुजरने वाले सैकड़ों लोगों को जलभराव औप कीचड़ जैसी समस्या से निजात मिल जाएगी.

छावनी नाके पर नाले का निर्माण कार्य शुरू

बता दें, छावनी नाके पर दुकानों के सामने स्थित पानी निकासी के लिए बना नाला छोटा होने के कारण दुकानदारों को बारिश का मौसम काफी परेशानी भरा हो जाता है. हर साल बारिश के सीजन में नाला जाम होने के चलते दुकानों के सामने घुटनों तक पानी भर जाता है. इस स्थिति से निपटने के लिए दुकानदारों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था.

नाले के चौड़ीकरण के लिए दुकानदारों ने कई बार नगर पालिका में आवेदन दिए, ऐसे में नगर पालिका ने दुकानदारों की समस्या को देखते हुए यहां बड़े नाले का निर्माण कार्य शुरु करवाया है. नगर पालिका इंजीनियर एमएल बागड़ी ने बताया, छावनी नाके पर 65 लाख रुपए की लागत से बड़े नाले का निर्माण कराया जा रहा है जो कि 600 मीटर लंबा है. नाला बनने के बाद पानी की निकासी आसानी से होगी और जलभराव जैसी समस्या खत्म हो जाएगी साथ ही लोगों को परेशानी भी नहीं होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details