मध्य प्रदेश

madhya pradesh

सुसनेर में बैंड संचालकों का व्यापार ठप, तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

By

Published : May 17, 2020, 6:50 AM IST

आगर मालवा में बैंड संचालकों का व्यापार कोरोना की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण ठप पड़ गया है. जिसके चलते उन्होंने आर्थिक सहायता की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा है.

Band operators submitted memorandum to Tehsil Dar in Agar Malwa
तहसीलदार को सौंपा ज्ञापन

आगर मालवा। जिले के सुसनेर में कोरोना महामारी के चलते बैंड बाजा और ढोल संचालकों का व्यापार ठप पड़ा है. हर साल गर्मी के मौसम में मार्च से मई तक चलने वाला शादियों का सीजन पर लाॅकडाउन ने पूरी तरह से ग्रहण लगा दिया है. ऐसे में अब बैंड संचालकों और ढोल संचालको के सामने भी रोटी रोजी का संकट खड़ा हो गया है. इसके चलते आर्थिक सहायता की मांग को लेकर सुसनेर के बैंड व ढोल संचालकाें ने मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन स्थानीय रेस्ट हाउस पर तहसीलदार ओशीन विक्टर को सौंपा है.

सुसनेर में बैंड संचालकों का व्यापार ठप

शहर के बैंड मालिकों ने बताया कि कोरोना महामारी के चलते यह सीजन पूरी तरह से चौपट हो गया है. सीजन के चलते उनके पास लॉकडाउन से पहले ही शादियों को लेकर बैंड बजाने की बुकिंग हो चुकी थी. लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते शादियां रूक गई और हमारा व्यापार पूरी तरह से खराब हो गया. ऐसे में अब हमारे सामने परिवार चलाना भी मुश्किल हो रहा है.

शहर के बैंड संचालक बसंती लाल, बाबू भाई सहित कई अन्य का कहना है कि कुछ बैंड संचालक ने साहूकारों से ब्याज पर पैसा लेकर अपने व्यवसाय को आधुनिक तरीके से बढ़ाने का प्रयास किया था. इसके चलते लाखों रूपये की पूंजी लगा भी दी, लेकिन इस साल पूरा सीजन चौपट हो जाने से उनका काफी नुकसान हो गया है. ऐसे में अब बैंड और ढोल संचालकाें ने भी प्रशासन से आर्थिक सहायता दिलाए जाने की मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details