मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : May 6, 2022, 1:59 PM IST

ETV Bharat / city

उज्जैन: जून में महाकालेश्वर मंदिर के दर्शन करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी, करोड़ों के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण, एक लाख लोगों को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री जून में बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन आयेंगे. इसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं. अभी कार्यक्रम और तारीख तय नहीं हुई है लेकिन माना जा रहा है कि पीएम मोदी 15 या 16 जून को आ सकते हैं. पीएम मोदी एक सभा को भी संबोधित करेंगे, जिसमें एक लाख से ज्यादा लोग प्रधानमंत्री को सुनेंगे. पीएम मोदी 752 करोड़ की लागत से हो रहे प्रथम फेज कार्यों का लोकार्पण कर श्रद्धालुओं को सौगात देंगे.

PM Narendra Modi come Mahakal city in June 2022
उज्जैन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून में आएंगे महाकाल नगरी

उज्जैन। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जून महीने में उज्जैन आएंगे. पीएम मोदी महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के प्रथम फेज में हुए कार्यों का लोकार्पण करेंगे. इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी एक सभा को संबोधित करेंगे, जिसमें करीब एक लाख लोगों के आने की संभावना है. जिसके लिए प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. सभा में एक लाख लोगों की संभावना के चलते पीएम मोदी की सुरक्षा के लिए खासे इंतजाम किये जा रहे हैं, इसकी पुष्टि कलेक्टर आशीष सिंह ने की.

पीएम मोदी करोड़ों के विकास कार्यों का करेंगे लोकार्पण

पीएम लोगों को संबोधित करेंगे​​​​​: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उज्जैन आने का न्योता दिया गया है, जोकि तय माना जा रहा है. पीएम के दौरे से पहले महाकाल के फेज वन का 325 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट जिनका 95% काम पूरा हो चुका है, बाकि का काम 15 मई तक काम पूरा हो जाएगा. जिसमें रुद्रसागर को तीन हिस्सों में बांटा गया है, जिसमें पानी भरा जाएगा. वहीं महाकाल मंदिर विस्तारीकरण प्रोजेक्ट का लोकार्पण पीएम नरेंद्र मोदी करेंगे.

उज्जैन में बाबा महाकाल ने राजा के रूप में दिए दर्शन, भगवान ने मस्तक पर धारण किया "श्री"

पीएम का संबोधन सुनने के लिए जुटेगी भारी भीड़: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की तारीख अभी तय नहीं हुई है. पीएम महाकाल मंदिर में दर्शन और लोकार्पण के बाद उज्जैन में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे. जिसके लिए जिला प्रशासन शहर में कार्तिक मेला ग्राउंड या फिर यूनिवर्सिटी ग्राउंड कैपेसिटी के हिसाब से तय की जाएगी. माना जा रहा है कि पीएम मोदी की सभा में करीब एक लाख लोग आ सकते है. इसलिए बड़े मैदान की तलाश की जा रही है, ताकि एक लाख लोगों के बैठने की व्यवस्था, पार्किंग व्यवस्था सहित अन्य सुविधा में कोई परेशानी न हो, उसके लिए मंथन चल रहा है. अभी कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन संभावना है कि दर्शन के बाद सभा होगी, जिसके लिए जगह तलाश की जा रही है.

जून में उज्जैन आएंगे प्रधानमंत्री: 752 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे महाकाल मंदिर विस्तारीकरण के कार्य के प्रथम फेज में महाकाल पथ, रूद्र सागर को सीवर से मुक्त कर सुन्दर बनाना सहित विश्राम धाम के कार्य पूरे हो जाएंगे. पीएम सम्भवतः 15 या 16 जून को उज्जैन पहुंच कर प्रथम फेज कार्यों का लोकार्पण कर श्रद्धालुओं को सौगात देंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details