मध्य प्रदेश

madhya pradesh

उज्जैन : Black Fungus के 55 मरीजों की एक साथ बिगड़ी तबीयत, इंजेक्शन बदलने के बाद खराब हुई हालत

By

Published : Jun 18, 2021, 2:38 AM IST

Updated : Jun 18, 2021, 6:34 AM IST

उज्जैन में संभाग स्तरीय जिला चिकित्सालय में भर्ती ब्लैक फंगस के 55 मरीजों को एक साथ उल्टी, बेचैनी, घबराहट व तेज हार्ट बीट की समस्या शुरू हो गई. मरीजों का कहना है कि नई कंपनी का इंजेक्शन लगने के बाद तबीयत खराब हुई है, जबकि पहले चार इंजेक्शन लगने पर सब सही था.

Ujjain black fungus patients
55 मरीजों की एक साथ बिगड़ी तबीयत

उज्जैन। संभाग स्तरीय जिला चिकित्सालय की बड़ी लापरवाही से गुरुवार की देर रात हड़कंप मच गया. सूचना मिली कि अस्प्ताल में भर्ती ब्लैक फंगस के 55 मरीजों को एक साथ उल्टी, बेचैनी, घबराहट व तेज हार्ट बीट की समस्या शुरू हो गई, जबकि उस वक्त मरीजों को देखने वाला कोई डॉक्टर वहां नहीं था.

सूचना मिलते ही मीडिया अस्पताल पहुंचा तो वहां का नजारा काफी गंभीर था. मरीजों और उनके परिजनों ने बताया कि इंजेक्शन की कंपनी बदलने के कारण ये स्तिथि बनी है. अब तक लगे 4 इंजेक्शन से आराम था, लेकिन पांचवे इंजेक्शन की वजह से तबीयत अचानक बिगड़ने लगी. मीडिया की मौजूदगी के कारण अस्पताल का कोई भी स्टाफ सामने नहीं आया.

55 मरीजों की एक साथ बिगड़ी तबीयत

black fungus के मरीजों में अब नहीं लगेंगे हिमाचल से खरीदे इंजेक्शन, साइड इफेक्ट्स के बाद फैसला

पांचवां इंजेक्शन लगाने के बाद बिगड़ी तबीयत

अस्पताल में 12 दिन से भर्ती मरीज ने आरोप लगाया कि अब तक उसे चार इंजेक्शन लगे थे, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ था. जैसे ही आज सबके साथ पांचवां इंजेक्शन लगाया तो दो मिनट बाद ही घबराहट, बेचनी, उल्टी और धड़कन तेज होने लगी. बेहोश होने की नौबत आ गई थी. वहां मौजूद डॉक्टर बिना देखे ही चले गए.

प्रदेश में खत्म हुआ नर्सों का आंदोलन, विश्वास सारंग ने मांगों के निराकरण का दिया आश्वासन

अस्पताल प्रशासन ने साधी चुप्पी

अस्पताल में मौजूद परिजनों ने बताया कि मरीज को घबराता देख जब डॉक्टर से पूछा गया तो उन्होंने इंजेक्शन बदलने की वजह से ऐसा होने की बात कही. अभी तक चार इंजेक्शन लगने पर किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हुई थी. लेकिन पांचवां इजेक्शन लगने के बाद सभी की तबीयत खराब हो गई. हालांकि इस मामले में अस्पताल प्रशासन या डॉक्टर की तरफ से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. अभी तक यह बात नहीं बताई गई है कि आखिरी क्या इंजेक्शन की वजह से ही सभी मरीजों की तबीयत बिगड़ी है.

Last Updated : Jun 18, 2021, 6:34 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details