मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

2 किमी लंबा जाम लगने से स्कूली बच्चे होते रहे परेशान, मवेशियों के हाट के कारण हर बार होती है दिक्कत

उज्जैन के घौसला हाट में 2 किलोमीटर तक लंबे जाम के कारण लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. खासतौर पर बच्चों को स्कूल आने-जाने में मुश्किल होती है.

By

Published : Jul 29, 2019, 3:29 PM IST

लंबा जाम लगने से लोगों को हो रही दिक्कत

उज्जैन। जिले के घौसला गांव में हर सोमवार को मवेशियों का हाट बाजार लगता है, इसके कारण हर बार यहां लंबा जाम लग जाता है. आज भी यहां 2 किलोमीटर लंबा जाम लग गया, जिसके कारण लोग परेशान होते रहे. सबसे ज्यादा मुसीबत बच्चों को हो जाती है. जाम के कारण उन्हें स्कूल पहुंचने में देर हो जाती है. कुछ छात्रों ने बताया कि इसके कारण उनका पहला पीरियड भी छूट हो जाता है.

2 किमी लंबा जाम लगने से लोगों को हो रही दिक्कत
घौसला गांव में लगने वाला मवेशियों का हाट प्रदेशभर में प्रसिद्ध है. यहां पूरे जिले से लोग मवेशियों को खरीदने और बेचने आते हैं, इस वजह से यहां जाम की स्थिति बन जाती है. वहीं यहां आने वाले लोग सड़क के किनारे पर ही अपने वाहन लगा देते हैं, जिसके कारण इंदौर-जयपुर राज्यमार्ग के पास स्थित घौसला गांव में लंबा जाम लग जाता है.

इसमें पुलिस-प्रशासन की भी लापरवाही सामने आई है. यातायात पुलिस यहां नियमों को तोड़नेवालों पर सख्ती से कार्रवाई नहीं करती, जिसके कारण जाम की स्थिति पैदा होती है. यहां यातायात व्यवस्था पर भी पुलिस-प्रशासन का कोई ध्यान नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details