मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

सीएम ने किया 130 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण

सपना बीटीआई ग्राउंड में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 130 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया और जनसभा को संबोधित किया.

By

Published : Jan 27, 2021, 1:04 AM IST

CM lays foundation stone for development works of 300 crores in satna
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

सतना।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गणतंत्र दिवस के मौके पर सतना पहुंचे, जहां उन्होंने बीटीआई ग्राउंड में 130 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया और आम जनसभा को संबोधित किया, इस जनसभा में सीएम ने पूर्व की कमलनाथ सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा सवा साल का मेरा बनवास खत्म हो गया है और मैं फिर आ गया हूं.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह

जनता का जताया आभार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि सतना की जनता ने मुझे बहुत प्यार दिया, मेरी जान चली जाए लेकिन आपके विश्वास को शिवराज कभी टूटने नहीं देगा. आपके प्यार के प्रति अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए आज हाथ जोड़कर नहीं दोनों घुटने टेक कर साष्टांग प्रणाम करूंगा फिर अपनी बात करूंगा.

माफियाओं को चेतावनी

सीएम ने कहा कि सज्जनों के लिए फूल से ज्यादा कोमल लेकिन गुंडे, बदमाश, हिस्ट्रीशीटर, शराब माफिया, ड्रग माफिया के लिए बज्र से ज्यादा कठोर हूं मैं, और मैं वचन देता हूं की इस तरह के जितने माफिया है उनको पूरी तरह से तबाह कर देंगे बर्बाद कर देंगे उनको मिटा देंगे.

कांग्रेस पर साधा निशाना

कांग्रेस को निशाने पर लेते हुए सीएम ने कहा कि कांग्रेस के मित्र कहते हैं, शिवराज सिंह तो घुटने टेक मुख्यमंत्री हैं, कहना चाहता हूं मैं घुटने टेकता हूं. अपनी जनता के सामने, मेरे लिए मेरी जनता ही भगवान है, जनता के सामने घुटने टेकता हूं और मैं यह कहता हूं कि एक बार नहीं हजार बार में साष्टांग प्रणाम करूंगा, क्योंकि यही मेरी जिंदगी है.

उन्होंने कहा कि कमलनाथ ने एक्सीडेंट के मौत पर चार लाख बंद कर दिए थे. सामान्य मृत्यु पर 2 लाख बंद कर दिए थे, ये योजनाएं फिर से चालू कर दी गई हैं. कमलनाथ जी आपने तो अंतिम संस्कार के कफन के 5 हजार रुपये भी छीन लिए थे रे, हमने वह फिर से देने शुरू कर दिए.

कई सेवाएं मोबाइल पर होंगी शुरू

सीएम ने प्रशासन से कहा कि 'मैं यह टास्क देकर जाता हूं अगर कहीं कोई गरीब का राशन खाए तो फिक्र मत करो तोड़ डालो उनको और भेज दो जेल' उन्होंने आम जनता को संबंधित करते हुए कहा कि आय प्रमाण पत्र, मूल निवासी प्रमाण पत्र, और खसरा खतौनी की नकल के लिए पटवारी साहब के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है, मोबाइल 181 दबाओ फोन करो वहां से रिस्पॉन्स मिलेगा और उस पर अपना आधार नंबर बता दो और आपके मोबाइल में व्हाट्सएप के माध्यम से प्रमाण पत्र आपके पास पहुंच जाएगा.

ऐसा रहा शेड्यूल

सतना पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सबसे पहले होटल भरहुत में नगर निगम के रोड मैप प्रस्तुतीकरण के विकास कार्यों की विस्तृत चर्चा की, चर्चा के बाद उत्तरी पतेरी में प्रधानमंत्री आवास हितग्राही छेदीलाल कोल के घर पर चने की भाजी कढ़ी भात और रोटी का भोजन किया, वहां से रवाना होकर भाजपा के नवागत प्रदेश उपाध्यक्ष योगेश ताम्रकार के घर में पहुंचे. उसके बाद बीटीआई ग्राउंड में 130 करोड़ के विकास कार्यों का शिलान्यास तथा लोकार्पण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details