मध्य प्रदेश

madhya pradesh

जहरीला पदार्थ खाने से सेना के जवान की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

By

Published : Dec 19, 2020, 5:49 AM IST

15 दिसंबर की रात आर्मी जवान रामसुमन पयासी उर्फ शिवम मौत के मामले में परिजनों ने उसके प्रेमिका के परिवार पर हत्या का आरोप लगाया है और डिशनल एसपी को ज्ञापन सौंपा कर जांच की मांग की है.

Army soldier dies after eating poisonous in Satna
जहरीला पदार्थ खाने से सेना के जवान की मौत

सतना।सिविल लाइन थाना अंतर्गत पुलिस लाइन में विगत 15 दिसंबर की रात आर्मी जवान रामसुमन पयासी उर्फ शिवम मौत हो गई थी. घटना में परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है. परिजनों का आरोप है कि शिवम की हत्या उसकी प्रेमिका और उसके परिजनों ने की है. परंतु पुलिस इस मामले में जांच करने की बजाय आत्महत्या करने की बात कह रही है.

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

परिजनों का कहना है कि पुलिस इसलिए आत्महत्या बता रही है, क्योंकि प्रेमिका का भाई पुलिस में पदस्थ है. मामले को लेकर मृतक आर्मी जवान के परिजन एवं ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर एडिशनल एसपी को ज्ञापन सौंपा और निष्पक्ष जांच की मांग की. एडिशनल एसपी ने परिजनों को आश्वस्त किया है कि निष्पक्ष जांच कराई जाएगी.

प्रेमिका से मिलने गया था जवान

15 दिसंबर को युवक अपने युवती मिलने उसके घर गया था, जिसके बाद युवक के घर देर शाम यह सूचना जाती है, कि उसने जहरीला पदार्थ खा लिया है. सूचना मिलते ही युवक का बड़ा भाई सतना पहुंचा और युवक को उपचार के लिए अस्पताल ले गया, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई.

जवान की मौत को बाद सिविल लाइन पुलिस मर्ग कायम कर युवक का पीएम पंचनामा कराया था. पीएम रिपोर्ट में यह सामने आया कि जहरीला पदार्थ खाने से युवक की मौत हुई. लेकिन परिजन संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो जाने पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं, जिस पर पुलिस जांच में लग गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details