मध्य प्रदेश

madhya pradesh

शहडोल मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही, पानी के लिए दर-दर भटक रहे मरीज के परिजन

By

Published : Apr 5, 2022, 10:51 AM IST

शहडोल मेडिकल कॉलेज में पानी की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. यहां भर्ती मरीज और उनके परिजन पीने के पानी के लिए परेशान हैं, लेकिन कॉलेज प्रबंधन समस्या का निदान कराने में असफल है.

Shahdol medical college drinking water problem
शहडोल मेडिकल कॉलेज प्रबंधन की लापरवाही

शहडोल। मेडिकल कॉलेज में प्रबंधन की अनदेखी के चलते पानी की समस्या सामने आई है. भर्ती मरीज और उनके परिजन पीने के पानी के लिए दर दर भटक रहे हैं. वार्डों में पानी की सप्लाई ना होने की वजह से परिजनों को मशक्कत करनी पड़ रही है. मरीज को भर्ती कराने के बाद उन्हें पीने के लिए पानी की व्यवस्था खुद करनी पड़ रही है.

पानी के लिए दर दर भटक रहे मरीज के परिजन

पानी की सप्लाई नाममात्र : मेडिकल कॉलेज के जिन वार्डों में मरीज भर्ती हैं. वहां पानी की सप्लाई नाममात्र है. आपरेशन थियेटर, लेबर रूम में हमेशा पानी की कमी बनी रहती है. ओपीडी और वार्डों में अब तक वाटर कूलर नहीं लगा है. मरीज के परिजन गर्मी के कारण पानी के लिए जद्दोजद कर रहे हैं.

पानी के लिए दर दर भटक रहे मरीज के परिजन

इलाज कराएं या पानी लाएं :गर्मी के शुरुआती दिनों में ही पानी की व्यवस्था को लेकर शहडोल मेडिकल कॉलेज सुर्खियों में बना है. उपचार के लिए भर्ती मरीज और उनके परिजन खरीदकर पानी पीने को विवश हैं. मरीजों के परिजनों का कहना है इलाज कराएं या पानी लाएं. आलम ये है कि मेडिकल कॉलेज की बोरिंग भी मरीजों की प्यास बुझाने में नाकामयाब हो रहे हैं.

Doctor's Strike: बुंदेलखंड मेडिकल कालेज के बाहर जूनियर डॉक्टर्स ने किया प्रदर्शन

मेडिकल कालेज में वर्तमान में सैकड़ों मरीज भर्ती हैं. वहीं रोजाना सैकड़ों से अधिक मरीज ओपीडी में आते हैं. लेकिन पानी की किल्लत को दूर करने के लिए प्रबंधन अब तक नाकामयाब है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details