मध्य प्रदेश

madhya pradesh

रंगीन मिजाज गुरुजी! मोबाइल पर गर्ल स्टूडेंट से प्रिंसिपल करते थे गंदी बात, ऑडियो वायरल

By

Published : Apr 23, 2022, 1:17 PM IST

Updated : Apr 23, 2022, 2:29 PM IST

सरकारी स्कूल के प्राचार्य का कारनामा उजागर हुआ है. छात्रा से फोन पर अश्लील बातें करते हुए सीधी जिले के सरकारी स्कूल के प्राचार्य का ऑडियो सामने आया है. छात्रा के परिजनों ने संभागीय मुख्यालय रीवा में शिकायत करते हुए प्राचार्य के खिलाफ सख्स कार्रवाई की मांग की. इस पूरे मामले ने एक बार फिर गुरु व शिष्य के पवित्र रिश्ते को कलंकित किया है. (Principal obscenely talking girl student) (Complaint against principal in rewa)

Government school Khaddi sidhi principal obscenely talking girl student
छात्रा के परिजनों ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए

रीवा।सीधी जिले में एक सरकारी स्कूल के प्राचार्य द्वारा 12वीं की छात्रा से अश्लील बातें करने का ऑडियो वायरल हो रहा है. मामले को लेकर छात्रा के परिजन संभगीय मुख्यालय रीवा में कमिश्नर, एडीजी सहित संयुक्त संचालक लोक शिक्षा अधिकारी को शिकायती पत्र सौंपा. उन्होंने कहा (Government school Khaddi sidhi principal) प्राचार्य छात्रा से फोन पर बात कर उसको गुमराह कर रहे है. परिजनों ने प्राचार्य के खिलाफ कठोर कार्रवाई किये जाने की मांग की है.

छात्रा के परिजनों ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए

परिजनों ने लगाए आरोप : स्कूलों में प्राचार्यो की अश्लीलता के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जहां वे छात्राओं के साथ जिस तरह से बातें कर रहे हैं वह स्कूल और समाज के लिए अच्छा संदेश नहीं है. ऐसा ही मामला रीवा से आया है. छात्रा के परिजनों ने प्राचार्य पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उनका कहना है कि पिछले कुछ माह से उनकी बेटी को प्राचार्य धीरेंद्र सिंह लगातार फोन कर रहा था. बात करने के दौरान प्राचार्य ने कई बार उनकी बेटी से अश्लील बातें भी की. इस बात की जानकारी उन्हें कुछ दिन पूर्व हुई. लेकिन समाज में बात फैलने के डर से उन्होंने इसकी शिकायत कहीं नहीं की.

जबलपुर से बहला-फुसलाकर ले जाई गईं थीं सात लड़कियां, अब बिहार पुलिस ने तस्करों के चंगुल से कराया मुक्त, 3 आरोपी गिरफ्तार

परिजनों ने संबंधित अधिकारियों से की शिकायत :परिजनों के द्वारा कई बार प्रचार्य धीरेंद्र सिंह को समझाइश दी गई. इसके बावजूद भी वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आया. प्रचार्य की करतूतों से परेशान होकर परिजन रीवा मुख्यालय फरियाद लेकर पहुंचे. इतना ही नहीं प्राचार्य के द्वारा छात्रा से की जा रही अश्लील बातों का आडियो भी सौंपा है. वहीं मामले पर संयुक्त संचालक लोक शिक्षा अधिकारी ने जांच कर उचित कार्रवाई करने की बात की है.

अन्य शिक्षक का ऑडियो हुआ था वायरल :हाल ही में रीवा जिले के शासकीय स्कूल से भी ऐसा ही मामला सामने आया था. जहां मार्तण्ड स्कूल क्रमांक 2 में पदस्थ प्राचार्य अमरेश सिंह ने छात्रा को ब्लैकमेल कर मोबाइल पर अश्लील बातें की थी. इस मामले में मीडिया ने प्राचार्य की करतूतों को प्रमुखता से दिखाया तो जिला शिक्षा अधिकारी ने तत्काल एक टीम का गठन किया. जांच के बाद ऑडियो की जांच की गई और आरोपी प्राचार्य को तत्काल निलंबन का नोटिस भेज दिया गया. मामले को संगीन मानते हुए पुलिस ने प्राचार्य के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज करते हुए न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया. (Government school Khaddi sidhi principal obscenely talking girl student) (Complaint against pricipal in rewa)

Last Updated : Apr 23, 2022, 2:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details