मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Mar 31, 2022, 7:38 PM IST

Updated : Jun 27, 2022, 12:35 PM IST

ETV Bharat / city

Love Horoscope : रूठने-मनाने के खेल में किसकी होगी जीत और किसकी होगी हार

आज 1 अप्रैल 2022 को किन राशियों का प्रेम और दाम्पत्य जीवन अच्छा बीतेगा. मेष से लेकर मीन तक (Daily love horoscope in hindi) की राशियों की कैसी होगी लव-लाइफ. किसे पार्टनर का मिलेगा साथ, कहां छूट सकते हैं हाथ. प्रपोज करने के लिए दिन (love rashifal today) है बेहतर या करना पड़ेगा वेट, जानें अपनी लव-लाइफ (Daily love Rashifal) से जुड़ी हर बात.

horoscope for love life
दैनिक लव राशिफल

ईटीवी भारत डेस्क : विशेष लव राशिफल में हम जानेंगे कि आज किन राशियों का प्रेम और दाम्पत्य जीवन अच्छा बीतेगा. मेष से लेकर मीन तक की राशियों की कैसी होगी लव-लाइफ. किसे मिलेगा पार्टनर का साथ, कहां छूट सकते हैं हाथ. प्रपोज (Daily love horoscope) करने के लिए दिन है बेहतर या करना पड़ेगा वेट. लव राशिफल (Daily love Rashifal) चंद्र राशि (moon sign) पर आधारित है. वर्तमान समय में कुल 5 राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या चल रही है. आइये जानते हैं Love Horoscope 1 April 2022 में आपकी लव-लाइफ से जुड़ी हर बात.


मेष राशि :आपका दिन अस्वस्थता और चिंता में गुजरेगा. आपको सर्दी, कफ और बुखार की समस्या हो सकती है. लव-लाइफ में आज किसी तरह का महत्वपूर्ण निर्णय ना लें. चिंता में वृद्धि होगी. जीवनसाथी के साथ आपके संबंध सामान्य रहेंगे.

ये भी पढ़ें:फेमस बॉलीवुड के एस्ट्रॉलजर खुराना जी से जाने अपना संपूर्ण राशिफल

वृषभ राशि :लव-लाइफ में संतुष्टि बनी रहेगी. आज का दिन आपके लिए आनंद से भरा है. फ्रेंड्स, लव पार्टनर और रिश्तेदारों के साथ वातावरण आनंदमय रहेगा. आज पूरे दिन मन उल्लास और प्रसन्नता से भरा रहेगा.

मिथुन राशि :शारीरिक और मानसिक रूप से आज दिनभर प्रसन्न रहेंगे. फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट का भी सहयोग प्राप्त होने से उत्साह बढ़ेगा. सामाजिक क्षेत्र में भी मान-सम्मान मिलेगा. रिश्तेदारों और स्वीटहार्ट के साथ आनंदपूर्वक समय गुजार सकेंगे. नौकरी में प्रमोशन की संभावना है, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

ये भी पढ़ें:धन समृद्धि के लिए मां लक्ष्मी को करें खुश,ये उपाय बना सकते हैं मालामाल

कर्क राशि :शारीरिक, मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ भाग्यवृद्धि के भी अवसर आपकी प्रसन्नता में वृद्धि करेंगे. धार्मिक और आध्यात्मिक कामों से आनंद मिलेगा. फ्रेंड्स, लव पार्टनर और रिश्तेदारों के साथ अच्छी तरह समय बिता सकेंगे. विदेश जाने के इच्छुक लव-बर्ड्स को भी लाभ मिलने की संभावना है, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

सिंह राशि :लव-बर्ड्स को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है. क्रोध और वाणी को वश में रखें. रिश्तेदारों और लव पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है. बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है. अनैतिक कामों में शामिल न हों, इसका ध्यान रखें. इस समय म्यूजिक और आध्यात्मिकता का सहारा मन को राहत देगा.

ये भी पढ़ें:ये 3 रात्रि होती हैं बहुत खास पहली है महाशिवरात्रि, जानें अन्य दो के बारे में

कन्या राशि :आज नए संबंधों की शुरुआत ना करें. स्वास्थ्य के मामले में संभलकर रहें. खासकर बाहर खाना-पीना टालें. आज आप वाणी पर संयम रखें. लव पार्टनर और रिश्तेदारों के उग्र बर्ताव के कारण मन को दु:ख पहुंच सकता है. पानी वाली जगहों पर जाने से बचें और गलत कामों में भाग ना लें.

तुला राशि :लव-बर्ड्स का दिन आनंद-प्रमोद में गुजरने वाला है. दोस्तों का साथ मिलेगा. नए कपड़े, ज्वेलरी, एसेसरीज खरीदने का भी मन करेगा. तन और मन की तंदुरस्ती अच्छी रहेगी, लोगों के बीच मान-सम्मान मिलेगा. अच्छा सा लंच या डिनर हो सकता है. शादीशुदा लोगों के बीच रोमांस बना रहेगा.

वृश्चिक राशि :आपके गृहस्थ जीवन और लव-लाइफ में शांति एवं आनंद का वातावरण रहेगा. शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा. बीमार लोगों के स्वास्थ्य में सुधार हो सकता है. फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट का पूरा सहयोग मिलेगा. मित्रों से मुलाकात होगी और महिलाओं को अच्छे समाचार मिलेंगे, धन लाभ होगा.

धनु राशि :जीवनसाथी के साथ विचारों में तालमेल नहीं रहेगा. आपके परिवार और लव-लाइफ में क्लेश का वातावरण रहने से आपका मन उदास रहेगा. अनिद्रा की समस्या हो सकती है. सार्वजनिक जीवन में अपमानित होने की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. आज अनावश्यक खर्च भी आपको चिंता में डाल सकता है.

श्रद्धा सबुरी: भारतीय जनमानस में गहराई तक बसे हैं शिर्डी के साईं बाबा

मकर राशि : लव-बर्ड्स का पूरा दिन अच्छा गुजरेगा, मन में प्रसन्नता रहेगी. आज अनुकूल परिस्थिति होने पर आप सभी काम सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. कोई नया रिश्ता शुरू हो सकता है. फ्रेंड्स और स्वीटहार्ट से हुई मुलाकात से मन में खुशी रहेगी .

कुंभ राशि :मन की दुविधा के कारण लव-बर्ड्स में निर्णयशक्ति का अभाव होगा. किसी बात को लेकर आपकी चिंता बढ़ेगी. वाणी पर संयम रखें अन्यथा वाद-विवाद के कारण फ्रेंड्स और लव पार्टनर के साथ मनमुटाव होगा. हालांकि दोपहर के बाद लव-लाइफ की स्थिति में सुधार हो सकता है. फिर भी आज का दिन धैर्य के साथ गुजारें.

मीन राशि :लव-बर्ड्स का पूरा दिन मौज-मस्ती से भरपूर रहेगा. कहीं घूमने जाने का कार्यक्रम बन सकता है. किसी शुभ प्रसंग के आयोजन की संभावना है. नए रिश्तों की शुरुआत करने के लिए भी दिन अच्छा है. मित्रों और सगे-सम्बंधियों से मुलाकात हो सकती है.

ये भी पढ़ें:शुरू होने वाली है नवरात्रि, देवी मां का आशीर्वाद पाने के लिये करें ऐसे तैयारी

Last Updated : Jun 27, 2022, 12:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details