मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

शराब बंदी हुई तो धंधा कैसे चलेगा, दुनिया इसी से चल रही है- केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का बयान

मध्य प्रदेश सरकार ने नई शराब नीति लागू कर दी है. जिसके बाद शराब नीति को लेकर सियासत गरमा गई है. इस दौरान केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने उमा भारती पर जमकर निशाना साधा है. कुलस्ते का कहना है कि दुनिया शराब की बिक्री से ही चल रही है. (Union Minister Faggan Singh Kulaste)

By

Published : Jan 19, 2022, 5:36 PM IST

Updated : Jan 19, 2022, 5:51 PM IST

Union Minister Faggan Singh Kulaste
फग्गन सिंह कुलस्ते ने उमा भारती पर तंज कसा

जबलपुर।मध्य प्रदेश सरकार ने नई आबकारी नीति लागू कर दी है. जिसके बाद से विपक्षी पार्टियां जहां सरकार पर हमला बोल रही हैं वहीं पार्टी को अपने केंद्रीय नेताओं का साथ मिल रहा है. उमा भारती भी शराबबंदी को लेकर कई तरह के बयान दे चुकी है जिसपर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय इस्पात और ग्रामीण विकास राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने तंज कसा है. कुलस्ते ने शराबबंदी को लेकर कहा कि दुनिया शराब की बिक्री से ही चल रही है. अगर इसे बंद कर दिया जाएगा तो दुनिया कैसे चलेगी. (Kulaste taunt Uma Bharti on Liquor ban)

फग्गन सिंह कुलस्ते ने उमा भारती पर तंज कसा

पूरी दुनिया शराब से चल रही हैः कुलस्ते
केंद्रीय मंत्री फग्गनसिंह से मीडिया ने पूछा की एक तरफ उमा भारती शराबबंदी का बोल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार शराब की कीमत घटा रही है. कुलस्ते ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा कि दुनिया ही शराब से चल रही है. मुझे शराब की कीमतों का तो कुछ नहीं पता, लेकिन आज पूरा प्रदेश और दुनिया इसी से चल रही है. वहीं नर्मदा किनारे शराबबंदी को लेकर कहा कि यहां जरूर शराबबंदी के लिए सरकार ने कहा था यहां शराब की बिक्री रोकी जानी चाहिए. (Uma Bharti liquor ban in mp)

मिशन 2023 की तैयारी में जुटी बीजेपी-कांग्रेस! 20 लाख घंटे खर्च कर भगवा बूथ बनाएंगे भाजपाई, घर-घर दस्तक देगी कांग्रेस

शराब बंद हो गई तो धंधा कैसे चलेगा
इधर पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के शराबबंदी के बयान पर केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का कहना है कि अगर प्रदेश में शराब बंद हो जाएगी तो फिर धंधा कैसे चलेगा. हां यह जरूर है कि शराब को लेकर कुछ नियम जरूर बनना चाहिए. अगर शराब बंद हो जाएगी तो फिर सरकार को राजस्व कहां से मिलेगा. हर राज्य के राजस्व का एक स्रोत होता है. इसी तरह से मध्य प्रदेश में राजस्व का मुख्य स्त्रोत शराब है. ऐसे में अगर शराब बंद की जाएगी तो धंधा कहां से होगा.

Last Updated : Jan 19, 2022, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details