मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Top 10 @ 3 PM: एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

By

Published : Apr 7, 2022, 3:02 PM IST

सिर्फ ईटीवी भारत पर एक क्लिक पर जानें मध्यप्रदेश की अब तक की बड़ी खबरें

MP Top 10 @ 3 PM
एमपी टॉप टेन न्यूज 3pm

Mission 2023 : मध्यप्रदेश कांग्रेस ने बनाई राजनीतिक मामलों की समिति, बीजेपी को ऐसे देगी करारा जवाब

मिशन 2023 के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस ने कमर कस ली है. इसी के मद्देनजर कांग्रेस ने राजनीतिक मामलों की समिति का गठन किया है. इस समिति में प्रदेश के सभी प्रमुख कांग्रेस नेताओं को जगह दी गई है. यह समिति बीजेपी के बयानों पर सीधा हमला करेगी. इसके अलावा चुनाव की रणनीति बनाएगी.

शराबबंदी पर उमा भारती को मिला कांग्रेस का साथ, शराब दुकान पर पत्थर फेंकने को तैयार अरुण यादव

शराबबंदी की मुहिम में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती के समर्थन में आ गए हैं. उन्होंने कहा अगर उमा भारती उन्हें शराब दुकान पर पत्थर फेंकने के लिए बुलाएंगी, तो वे भी उनके साथ खड़े होंगे. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा सरकार पर जनता के हितों पर कुठाराघात करने का आरोप लगाया.

हीट स्ट्रोक से रहें सावधान: मस्तिष्क और किडनी को करता है खराब, जानें लक्षण और बचाव

अप्रैल से मई महीने तक हीट स्ट्रोक की आशंका है. इसलिए आप हीट स्ट्रोक से बचाव की शुरुआत गर्मियों के मौसम के शुरु होते ही करें. सिर दर्द होना, तेज बुखार, उल्टी, चक्कर आना यह सभी हीट स्ट्रोक के सामान्य लक्षण हैं, इन्हें हल्के से लेने की गलती न करें. क्योंकि हीट स्ट्रोक को लेकर आपकी थोड़ी सी भी लापरवाही आने वाले समय में मस्तिष्क और किडनी जैसे अहम अंगों को हमेशा के लिए प्रभावित कर सकती है.

नारियल से मनोकामना होती है पूरी, जानें माता सती और रावण का रानगिर मंदिर कनेक्शन

माना जाता है कि माता सती की रान इसी पहाड़ी पर गिरी थी. इसलिए इसका नाम रानगिर पड़ गया. वहीं कुछ दूरी पर मां सती के दांत गिरे थे. इसलिए इस स्थान को गोरी दांत कहते हैं. यह भी कहा जाता है कि यहां रावण ने कालांतर में घोर तपस्या की थी. इसलिए इसे रावण गिरी के नाम से जानते थे. कहा जाता है कि सच्ची श्रद्धा के साथ जो भी श्रद्धालु मां को नारियल अर्पण कर मनोकामना मांगता है, उसकी कामना जरूर पूरी होती है.

इंदौर लगाएगा स्वचछता में छक्का! जुगाड़ टेक्निक से तैयार हो रहे स्मॉग टावर, जानें कैसे साफ करेगा आबोहवा

स्वच्छता में लगातार पांच बार अव्वल आने वाला इंदौर शहर अब स्वच्छता सर्वेक्षण में छक्का लगाने के लिए जुगाड़ टेक्निक भी अपना रहा है. इसी के चलते वायु प्रदूषण के सुधार के लिए अब इंदौर में भी दिल्ली के स्मॉग टावर के कंसेप्ट पर काम करके संयंत्र बनाए गए हैं, जो लोगों के आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं.

ग्वालियर में सुहाग रात पर दुल्हन ने दूल्हे से ऐसी सच्चाई बयां कर दी कि उनका रिश्ता ही टूट गया

कभी-कभी सच्चाई उजागर करना इंसान को बहुत भारी पड़ जाता है. ऐसा ही हुआ ग्वालियर में. सुहाग रात पर पत्नी ने पति को ऐसी सच्चाई बता दी कि उसके वैवाहिक जीवन पर संकट आ गया. पत्नी ने पति को बताया कि शादी से पहले उसके साथ रेप हुआ था. पति इस सच्चाई को सहन नहीं कर सका और दोनों का विवाह टूट गया.

बीजेपी नेता ने बर्थडे पर तलवार से काटा केक, कांग्रेस ने की कार्रवाई की मांग, Video Viral

इंदौर के संयोगितागंज थाना क्षेत्र में रहने वाले बीजेपी नेता ने तलवार से केक काटा जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने के बाद मामले में पुलिस किस तरह की कार्रवाई करती है यह देखने लायक रहेगा.

BJP को कोई नहीं दे सकता टक्कर, नरोत्तम मिश्रा का कांग्रेस पर वार, कहा- अस्ताचल की ओर पार्टी

मध्यप्रदेश गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा गुरुवार सुबह उज्जैन पहुंचे, जहां उन्होंने बाबा महाकाल के दर्शन किए. इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि भाजपा को कोई टक्कर नहीं दे सकता और कांग्रेस का सूर्य अस्ताचल की ओर है.

इसलिए नंबर वन है इंदौर: कैलाश विजयवर्गीय ने कार चालक से उठवाई सड़क पर फेंकी हुई बोतल, दिया शहर को स्वच्छ रखने का संदेश

इंदौर। शहर में स्वच्छता के प्रति आम लोगों से लेकर लोगों में खासा जज्बा है. कोई भी अपने शहर को गंदा नहीं होने देना चाहता, यही वजह है कि आज शहर के MR10 ब्रिज पर जब एक बाहरी कार चालक द्वारा पानी की खाली बोतल सड़क पर फेंक दी गई तो पीछे से गुजर रहे भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के काफिले ने संबंधित कार चालक की गाड़ी को रुकवाया, बाद में विजयवर्गीय ने संबंधित कार चालक को फटकार लगाते हुए फेंकी गई बोतल उठावाई.

आज राहत, कल आफत ! एमपी के 88 लाख बिजली उपभोक्ताओं को मिलेगी राहत, लेकिन 8 अप्रैल से महंगी होगी बिजली

मध्य प्रदेश में 'मुख्यमंत्री विद्युत बिलों में राहत 2022' योजना के तहत आज 88 लाख बिजली उपभोक्ताओं के 6,414 करोड़ रुपये के बिजली बिल माफ कर दिये जाएंगे. योजना की शुरूआत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कटनी जिले के स्लीमनाबाद से करेंगे. वहीं दूसरी तरफ कल से लोगों को महंगाई का झटका भी लगने वाला है. प्रदेश में बिजली की दरों में 2.64 फीसदी प्रति यूनिट की बढ़ोतरी की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details