मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jun 23, 2022, 11:02 PM IST

ETV Bharat / city

Birthday On Ventilator: जीने का जज्बा, 13 साल के बच्चे ने वेंटिलेटर पर मनाया Birthday, काटा केक, खराब हो चुकी हैं दोनों किडनियां

जबलपुर में 13 साल के बच्चे ने वेंटिलेटर पर अपना बर्थडे मनाया (Birthday On Ventilator), इस दौरान अस्पताल का रूम सजाया गया, जिसके बाद बच्चे ने केक काटकर जन्मदिन मनाया. बता दें कि बच्चा गंभार बीमारी से जूझ रहा है, उसकी दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं.

child celebrated birthday On Ventilator In Jabalpur
13 साल के बच्चे ने वेंटिलेटर पर मनाया जन्मदिन

जबलपुर। कहते हैं जिंदगी जिंदादिली का नाम है, जो जिंदादिल होते हैं, उनके लिए जिंदगी बहुत ही खूबसूरत होती है और वे अपने जिंदगी के हर पल को खूब मजे के साथ जीते हैं. जबलपुर में भी ऐसा ही कुछ हुआ, जहां एक 13 साल के बच्चे का जन्मदिन वेंटिलेटर पर मनाया गया. बर्थडे का सेलिब्रेशन देख बच्चा खुशी से झूम उठा. (Birthday On Ventilator)

13 साल के बच्चे ने वेंटिलेटर पर मनाया जन्मदिन

बच्चे की जिद के आगे झुके डॉक्टर और नर्स:बच्चे को याद था कि 22 जून को उसका जन्मदिन है और उसने सुबह से ही जन्मदिन मनाने की जिद कर रहा था, इसके बाद जब नर्स ने जब बच्चे को दवा खिलाने आई तो बच्चा उससे जन्मदिन मनाने की जिद करने लगा. फिर क्या था नर्स ने इसकी जानकारी डॉक्टर शैलेन्द्र राजपूत को दी, और मासूम के जिद के आगे डॉक्टर को भी नतमस्तक होना पड़ा. जिसके बाद डॉक्टर और नर्स ने मिलकर बच्चे का जन्मदिन वेंटिलेटर पर मनाया.

गंभीर बीमारी से पीड़ित है बच्चा:जबलपुर के रांझी क्षेत्र में रहने वाले 13 वर्षीय मासूम को एक गंभीर बीमारी के चलते एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां डॉक्टर को चेकअप दौरान पता चला की मासूम की दोनों किडनी खराब हो गई है. बच्चा बीते तीन-चार दिनों से वेंटिलेटर पर है, जहां बच्चे का डायलिसिस भी हो रहा है. इस दौरान डॉक्टर ने बताया कि "गंभीर बीमारियों से झूझ रहे बच्चे को हार्ट और दिल में भी समस्या है, जिसका करीब चार-पांच महीने से इलाज चल रहा है."

बच्चे की जिद के कारण पूरे रूम को सजाया गया और केक मंगाकर वेंटिलेटर पर ही केक कांटा, बच्चों को एक के बाद एक सभी नर्स और डॉक्टर ने जन्मदिन की बधाई दी.
-शैलेंद्र राजपूत,डॉक्टर

ABOUT THE AUTHOR

...view details