मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

जबलपुर: हवाला कारोबारी के घर इनकम टैक्स की रेड, अब तक अरबों रुपए के मिले आंकड़े , 65 लाख रूपया नकद बरामद

शांति नगर निवासी खूबचंद लालवानी के घर इनकम टैक्स के छापे की कार्रवाई बीते 24 घंटों से जारी, छापे के दौरान 65 लाख रुपया नकद बरामद, खूबचंद लालवानी के पास एक लैपटॉप मिला है जिसमें बीते 5 सालों में हवाला की जानकारी दर्ज है.

By

Published : Apr 4, 2019, 11:45 PM IST

इनकम टैक्स की रेड जारी

जबलपुर। शहर के शांति नगर निवासी खूबचंद लालवानी के घर इनकम टैक्स के छापे की कार्रवाई बीते 24 घंटों से जारी है. अभी भी इनकम टैक्स के अधिकारी खूबचंद लालवानी उर्फ बंटी के घर पर कार्रवाई कर दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं. वहीं छापे के दौरान 65 लाख रुपया नकद बरामद किया गया है. साथ ही खूबचंद लालवानी के पास एक लैपटॉप मिला है जिसमें बीते 5 सालों में हवाला की जानकारी दर्ज है.

इनकम टैक्स के सूत्रों के जरिए मिली जानकारी के अनुसार खूबचंद लालवानी के जरिए बीते 5 सालों में जबलपुर के कई कारोबारियों ने लगभग 3 हजार करोड़ रुपए का लेने देन किया है. जानकारी के अनुसार खूबचंद लालवानी छोटा-मोटा प्रॉपर्टी डीलर का काम करता है. लेकिन इसकी आड़ में देशभर में हवाला के जरिए रकम पहुंचाने का धंधा करता है. वहीं व्यापारी टैक्स बचाने के चक्कर में हवाला एजेंटों की मदद लेते हैं. अब इनकम टैक्स के अधिकारी खूबचंद लालवानी के अलावा उन कारोबारियों का पता लगा रही है, जिन का हवाला खूबचंद लालवानी ने किया था.

इनकम टैक्स की रेड जारी

गौरतलब है कि जबलपुर में विधानसभा चुनाव के दौरान भी खिलौना व्यापारी पंजू गिरी गोस्वामी की दुकान पर इनकम टैक्स ने छापा मारा था और गोस्वामी के जरिए 15 सौ करोड़ रुपए की हवाले की रकम का खुलासा हुआ था. उसके बाद शहर के कुछ लोहा व्यापारियों के यहां भी छापेमार कार्रवाई किए गए थे. फिलहाल खूबचंद लालवानी के यहां छापामार कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details