मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP News Today आज सेंट्रल विस्‍टा एवेन्‍यू का उद्घाटन करेंगे PM मोदी, विदिशा में रोड एक्सीडेंट में BJP विधायक घायल, पढ़िये आज की बड़ी खबरें

By

Published : Sep 8, 2022, 7:03 AM IST

मध्य प्रदेश, देश-दुनिया, खेल, मनोरंजन और राजनीति में क्या होने वाला है खास, ETV भारत पर एक क्लिक पर मिलेगी आपको पूरी जानकारी. MP News Today

MP News Today
एमपी न्यूज टुडे

आज की बड़ी खबरें जानने से पहले पढ़े आज का विचार

अगर आगे बढ़ना है तो समय और लोगों का इंतजार करने के बजाय खुद आगे बढ़ते जाओ, पीछे पीछे सारी दुनिया आपका अनुसरण करने लगेगी.

Aaj Ka Panchang 08 September: प्रदोष व्रत में भूल से भी ना करें ये काम, जानें आज की शुभ चौघड़िया, मूल और शुभ अंक

आज का राशिफल जानने के लिए क्लिक करेंHoroscope For 8 September

देश-विदेश की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 हजार करोड़ में बने सेंट्रल विस्‍टा एवेन्‍यू का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 8 सितंबर को सेंट्रल विस्‍टा एवेन्‍यू (Central Vista Avenue) का उद्घाटन करेंगे. आम लोगों के लिए सेंट्रल विस्‍टा 9 सितंबर से खुलेगा. इंडिया गेट से राष्ट्रपति भवन तक राजपथ के दोनों तरफ के क्षेत्र को सेंट्रल विस्टा कहते हैं.

एशिया कप में भारत-अफगानिस्तान के बीच सुपर-4 का मुकाबला आज

एशिया कप 2022 के सुपर-4 राउंड के अपने शुरुआती दोनों मुकाबले हारने के बाद टीम इंडिया (Team India) का अगला मैच अफगानिस्तान से आज 8 सितंबर को शाम 7.30 बजे दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होगा. भारत ने अपने पिछले चारों मुकाबले भी इसी मैदान पर खेले हैं. इन चार मैचों में भारत को दो में जीत और दो में हार मिली है.

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा शुरू, राहुल बोले- जांच एजेंसियों से नहीं डरेगा विपक्ष

कांग्रेस ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की शुरुआत की. इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress leader Rahul Gandhi) ने कहा कि देश आर्थिक त्रासदी की ओर बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियों से विपक्ष से नहीं डरेगा

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में मुठभेड़ में अलकायदा से जुड़े दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग के बिजबेहरा इलाके में सुरक्षा बलों ने एक मुठभेड़ (encounter in Anantnag) में दो आतंकवादियों को ढेर कर दिया. मारे गए आतंकी अलकायदा से संबद्ध अंसार गजवत-उल-हिंद (AGUH) से जुड़े थे.

केंद्रीय कैबिनेट का बड़ा फैसला : रेलवे की लैंड लीज पॉलिसी को मंजूरी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पीएम गति शक्ति ढांचे को लागू करने के लिए रेलवे की भूमि के दीर्घकालिक पट्टे पर नीति (Railways long term Land lease policy) को मंजूरी दे दी है. वहीं, कैबिनेट की बैठक में पीएम-श्री स्कूलों की स्थापना के लिए एक नई योजना शुरू करने को भी मंजूरी दी गई है.

मध्यप्रदेश की खबरें

MP Digital Publicity युवाओं के लिए खास योजना, सोशल मीडिया पर करें सरकार का प्रचार और पैसे कमाएं, गाइडलाइन जारी

सोशल मीडिया के दौर में मध्यप्रदेश सरकार युवाओं के जरिए अपनी योजना प्रचार प्रसार के लिए नया अभियान शुरू करने जा रही है. इस अभियान के जरिए सोशल मीडिया पर सक्रिय रहने वाले युवा सरकार की योजनाओं की रोचक तरीके से अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए प्रचार प्रसार करेंगे.

सिंधिया परिवार का Picnic Spot जनकताल राज्य सरकार की संपत्ति घोषित

ग्वालियर में सिंधिया राजपरिवार का पिकनिक स्पॉट रहा जनकताल अब सरकारी हो गया है. कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने इस तालाब को शासकीय खसरों में दर्ज करने के आदेश दे दिए हैं.

एमपी के विदिशा में रोड एक्सीडेंट में BJP विधायक समेत 5 घायल, 1 की मौत

विदिशा जिले के गंजबासौदा से बीजेपी विधायक लीना जैन की कार हादसे का शिकार हो गई. जिसमें विधायक समेत 5 लोग घायल हो गए. हादसे में विधायक की सास प्रेमा बाई (85) की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि ग्यारसपुर और बागरोद के बीच सड़क पर पड़े गाय के शव से बचने के दौरान उनकी कार अनियंत्रित हो गई और ट्रक से टकरा गई.

एमपी के रीवा और जबलपुर में झमाझम बारिश के आसार

बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में चक्रवात बना हुआ है. मानसून ट्रफ भी हिमालय से नीचे आकर वर्तमान में मध्य प्रदेश से होकर गुजर रहा है. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक एक बार फिर मानसून की सक्रियता के कारण प्रदेश के विभिन्न जिलों में रुक-रुककर वर्षा का सिलसिला बना रहेगा. गुरुवार को पूर्वी मप्र के रीवा, शहडोल, जबलपुर, सागर संभागों के जिलों में वर्षा की गतिविधियों में तेजी आने के आसार हैं.

मंजर भोपाली के उर्दू अकादमी पर भ्रष्टाचार के आरोप, अब मंत्री उषा ठाकुर ने दिया ये बयान

मंजर भोपाली के उर्दू अकादमी पर भ्रष्टाचार के आरोप पर अब एमपी पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने बयान दिया है. उषा ठाकुर ने कहा कि यदि मंजर भोपाली मेरे संज्ञान में मामला लाते हैं तो उसमें सुधार किया जाएगा.

MP News Today

ABOUT THE AUTHOR

...view details