मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

स्मार्ट मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली चोरी करने वाला युवक चढ़ा बिजली कंपनी के हत्थे, पूछताछ में जुटी पुलिस

इंदौर शहर में लगे स्मार्ट मीटर में छेड़छाड़ करने वाले गिरोह के एक युवक को पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी ने पकड़ा है. पकड़े गए युवक को पुलिस को सौंपा गया है जिससे पूछताछ चल रही है.

By

Published : Dec 4, 2019, 5:08 AM IST

पुलिस की गिरफ्त में बिजली चोरी
पुलिस की गिरफ्त में बिजली चोरी

इंदौर। शहर में लगे स्मार्ट मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली चोरी करने वाले चोरों को पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी ने पकड़ा है. पकड़े गए युवक को बिजली कंपनी ने पुलिस के हवाले कर दिया है. बताया जा रहा है कि ये युवक मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली चोरी करते थे. जिसकी शिकायते लगातार आ रही थी.

केपी सिंह कुशवाह, एई, बिजली कंपनी पश्चिम जोन

स्मार्ट मीटर की मॉनिटरिंग पोलो ग्राउंड स्थित मुख्यालय से की जाने लगी लेकिन उन जगहों पर एक ग्रुप सक्रिय हो गया जो स्मार्ट मीटर में छेड़छाड़ कर उपभोक्ताओं को बिजली चोरी करने के लिए उत्साहित करना शुरु कर दिया. इस गिरोह ने कई जगह पर उपभोक्ताओं को बरगला कर स्मार्ट मीटर में छेड़छाड़ की और जब पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी में उन उपभोक्ताओं के वहां पर कार्रवाई की तो उस उपभोक्ता पर पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी ने बिजली चोरी करने से संबंधित प्रकरण भी दर्ज करवाएं.

लेकिन जो लोग मीटर में छेड़छाड़ करते थे वह पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी की गिरफ्त से बाहर थे और उन लोगों को पकड़ने के लिए पश्चिम विद्युत वितरण कंपनी लगातार प्रयास कर रही थी. इसी दौरान बाणगंगा क्षेत्र के राजा बाग में एक युवक ने स्मार्ट मीटर में छेड़छाड़ कर बिजली बिल को कम करने के लिए क्षेत्र की एक महिला से रुपए ले लिए. जैसे ही युवक को क्षेत्र की महिला ने रुपए दिए उसने अपना फोन बंद कर दिया और वहां से गायब हुआ. इस घटना के बाद कंपनी के अधिकारी सक्रिय हुए और युवक को पकड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details