मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Jul 4, 2021, 1:27 PM IST

Updated : Jul 4, 2021, 4:01 PM IST

ETV Bharat / city

राज परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पंवार पर FIR, फीस को लेकर स्कूल प्रबंधन को धमकाने का आरोप

डेली कॉलेज (Daily College) प्रबंधक ने राज परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पंवार पर FIR दर्ज कराई है, कॉलेज प्रबंधन का कहना है कि उन्होंने स्कूल की फीस को लेकर फोन किया था, लेकिन हेमेंद्र सिंह पंवार ने उनसे अभद्रता की.

Hemendra Singh Panwar
हेमेंद्र सिंह पंवार पर FI

इंदौर। कोरोना के चलते लॉकडाउन में जहां आर्थिक मंदी से आम जनता जद्दोजहद करने में जुटी हुई है, तो राजा महाराजा भी आर्थिक मंदी के शिकार हुए हैं, इसी कड़ी में एक मामला सामने आया इंदौर के आजाद नगर थाना क्षेत्र के आजाद नगर से, पुलिस ने धार राज परिवार से जुड़े एक व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है, वहीं स्कूल प्रबन्धक की शिकायत पर पुलिस ने यह करवाई की है, पूरा मामला फीस से जुड़ा हुआ है. मामला हाई प्रोफाइल लोगों से जुड़ा हुआ है, ऐसे में पुलिस काफी बारीकी से जांच पड़ताल करने में जुटी हुई है.

हेमेंद्र सिंह पंवार

क्या है पूरा मामला ?

आजाद नगर थाना क्षेत्र में डेली कॉलेज प्रबंधक ने धार के राजपरिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पवार के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है, हेमेंद्र सिंह पवार के बेटे की फीस बकाया थी. जिसको लेकर डेली कॉलेज (Daily College) प्रबंधक ने धार राज परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पवार (Hemendra Singh Pawar) को फोन लगाकर फीस जमा करने के लिए कहा था, इस बात को लेकर धार राजपरिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पंवार और डेली कॉलेज प्रबंधक के बीच जमकर फोन पर अभद्रता भी हुई थी, उसकी रिकॉर्डिंग भी सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. फिलहाल धार राजपरिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पंवार को माफी मांगने के लिए डेली कॉलेज प्रबंधक ने एक मेल भी किया था, लेकिन डेली कॉलेज प्रबंधक के मेल पर हेमेंद्र सिंह पंवार ने किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की, काफी दिन गुजर जाने के बाद इस पूरे मामले में डेली कॉलेज प्रबंधक ने आजाद नगर थाने में हेमेंद्र सिंह पंवार के खिलाफ प्रकरण दर्ज करवाया है.

हेमेंद्र सिंह पंवार पर FIR दर्ज

इस पूरे मामले में पुलिस ने हेमेंद्र सिंह पंवार के खिलाफ धारा 294, 506 के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है, जिसकी काफी बारीकी से जांच पड़ताल भी की जा रही है, बता दे धार राज परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पंवार पर स्कूल के प्रिंसिपल नीरज बधोतिया की शिकायत पर पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है, इस पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी शशिकांत कनकने कर रहे हैं.

निजी स्कूल की मनमानी से आम जनता भी हो रही परेशान

कोरोना काल में जहां आम जनता आर्थिक मंदी से जूझ रही है, वहीं निजी स्कूल संचालक लगातार बच्चों की फीस को लेकर पालकों को परेशान करने में जुटे हुए हैं, इसको लेकर लगातार कई बार आंदोलन भी हो चुके हैं, लेकिन सरकार इस पूरे मामले में किसी तरह का कोई हस्तक्षेप नहीं कर रही है. वहीं पूरा मामला राज परिवार से जुड़ा हुआ था, लेकिन इस पूरे मामले में भी स्कूल प्रबंधन की ओर से राज परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पवार (Hemendra Singh Pawar) के खिलाफ ही पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है, वहीं बताया जा रहा है कि डेली कॉलेज प्रबंधक ने हेमेंद्र सिंह पवार को फीस जमा करने के लिए फोन लगाया था, इसी दौरान दोनों के बीच में बहस हुई थी, उसी बहस के आधार पर डेली कॉलेज प्रबंधक ने धार राज परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पवार के खिलाफ FIR दर्ज करवाया है.

फीस वृद्धि को लेकर हितकारिणी लॉ कॉलेज में हंगामा

पूरे माले में सीएम भी कर सकते हैं हस्तक्षेप

परिवार से जुड़े हेमेंद्र सिंह पवार पर FIR दर्ज होने के बाद इसकी जांच की जा रही है, आने वाले दिनों में इस पूरे मामले को लेकर मुख्यमंत्री भी हस्तक्षेप कर सकते हैं, क्योंकि डेली कॉलेज प्रबन्धक में अधिकतर राजपरिवार से जुड़े हुए परिवार के बच्चे ही पढ़ाई कर रहे हैं.

Last Updated : Jul 4, 2021, 4:01 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details