मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

कमिश्नर ने जयारोग्य अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

ग्वालियर के नये संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी जयारोग्य अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के अधीक्षक और मेडिकल कॉलेज के डीन से चर्चा की और व्यवस्थाओं का जायजा लेकर जरूरी निर्देश दिये.

By

Published : Mar 29, 2019, 9:53 AM IST

Updated : Mar 29, 2019, 10:02 AM IST

जयारोग्य अस्पताल, ग्वालियर

ग्वालियर। संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी ने जयारोग्य अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक मिश्रा, जीआरएमसी के डीन डॉ. भरत जैन से अस्पताल की समस्याओं के बारे में जानकारी ली. आयुक्त ने कहा कि साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए, ताकि संक्रमण का खतरा कम से कम हो.

महेश चंद्र ने कहा कि आने वाले दिनों में गर्मी के मौसम को देखते हुए मरीज के अटेंडर्स को ठंडक में बैठने की व्यवस्था होना बेहद जरूरी है. इसके लिए उन्होंने मेडिकल कॉलेज के डीन और अस्पताल प्रबंधन को निर्देश दिए हैं. हाल ही में महेश चंद्र चौधरी ने संभागीय आयुक्त का पदभार संभाला है. पदभार ग्रहण करने के बाद यह उनका पहला दौरा था. उन्होंने कार्डियोलॉजी डिपार्टमेंट, सर्जिकल और ईएनटी वार्डों का निरीक्षण किया.

जयारोग्य अस्पताल, ग्वालियर

कमिश्नर महेश चंद्र ने कहा कि उनका यह औपचारिक दौरा है, लेकिन वे आगे भी अस्पताल की व्यवस्थाओं को चाक-चौबंद करने के लिए यहां आते रहेंगे. उन्होंने कहा कि सुपर स्पेशियालिटी अस्पताल के जल्द शुरू होने की दिशा में काम किया जाए और ग्वालियर पॉटरीज की जमीन पर एक हजार बिस्तर वाले अस्पताल के निर्माण कार्य में तेजी लाई जाए. उन्होंने स्वास्थ के नजरिए से अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Mar 29, 2019, 10:02 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details