मध्य प्रदेश

madhya pradesh

ETV Bharat / city

ईटीवी भारत पर देखिए 'राजाराम' भगवान राम से जुड़ी अनसुनी कहानियां

ईटीवी भारत मध्य प्रदेश दीपावली के अवसर पर भगवान श्री राम से जुड़ी अनसुनी कहानियों की सीरीज पेश करने जा रहा है. जिसमें हम आपको बताएंगे वन गमन से दीपोत्सव तक के सफर के हर पड़ाव की प्रेरणादायक कहानी. जल्द सिर्फ Etv Bharat पर..

By

Published : Oct 18, 2019, 11:22 PM IST

Updated : Oct 19, 2019, 7:33 AM IST

राजाराम

भोपाल। दीपावली के अवसर ईटीवी भारत मध्य प्रदेश भगवान श्रीराम पर खास पेशकश लेकर आ रहा है. हम भगवान राम से जुड़ी एक से बढ़कर एक कहानियां आपको दिखाएंगे. भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के समय देश के दिल यानी मध्य प्रदेश में भी लंबा समय गुजारा है. धार्मिक रुप से आज भी इन जगहों का खास महत्व है.

चित्रकूट, पन्ना, छतरपुर, उमरिया, अशोकनगर, सतना, विदिशा, होशंगाबाद और महेश्वर के साथ-साथ नर्मदा के तट के किनारे भगवान श्रीराम ने अपने वनवास के दौरान लंबा वक्त गुजारा है. इसके अलावा ओरछा प्रदेश में एक ऐसा स्थान है. जहां भगवान श्रीराम राजा के रूप में विराजे हैं. ऐसी भी मान्याता है कि भगवान श्री राम के पुत्र लव-कुश का जन्म भी मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले में हुआ था, जिसे हम करीलाधाम के नाम से जनाते हैं, यहां श्रीराम की धर्मपत्नी माता सीता का एक बड़ा मंदिर है.

भगवान श्री राम से जुड़ी अनसुनी कहानियां सिर्फ ईटीवी भारत मध्य प्रदेश पर

इन्हीं सब सुंदर स्मृतियों को ईटीवी भारत मध्य प्रदेश आप से साझा करेगा. ईटीवी भारत मध्य प्रदेश की इस खास पेशकश में हम आपको मध्य प्रदेश में भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्थलों से अवगत कराएंगे.

Last Updated : Oct 19, 2019, 7:33 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details