मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP BJP में संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाया, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बनाया

By

Published : Sep 12, 2021, 1:04 PM IST

Updated : Sep 12, 2021, 1:18 PM IST

भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश इकाई में बदलाव का दौर जारी है. पार्टी ने संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर उन्हें प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी है. जारी बदलाव पर गौर करें तो संगठन में नए चेहरों को ज्यादा तरजीह दी जा रही है.

New responsibility assigned to divisional organization ministers in MP BJP
MP BJP में संभागीय संगठन मंत्रियों को सौंपी गई नयी जिम्मेदारी

भोपाल।भारतीय जनता पार्टी की मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) इकाई में बदलाव का दौर जारी है. अब पार्टी ने संभागीय संगठन मंत्रियों को हटाकर उन्हें प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य की जिम्मेदारी सौंपी है. भाजपा के प्रदेश महामंत्री और कार्यालय प्रभारी भगवानदास सबनानी ने छह संभागीय संगठन मंत्रियों को उनके पद से हटाकर कार्य समिति का सदस्य बनाए जाने की सूची प्रदेषाध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के निर्देश पर जारी की.

नए प्रदेश कार्यसमिति सदस्यों की सूची
प्रदेश कार्यसमिति में बनाए गए 6 सदस्य

भाजपा में अब तक जबलपुर व नर्मदा पुरम संभाग के संगठन मंत्री शैलेंद्र बरुआ, उज्जैन संभाग के संगठन मंत्री जितेंद्र लिटोरिया, भोपाल व ग्वालियर के संगठन मंत्री आशुतोष तिवारी, रीवा व शहडोल संभाग के संगठन मंत्री श्याम महाजन, इंदौर संभाग के संगठन मंत्री जय पाल सिंह चावड़ा, सागर व चंबल संभाग के संगठन मंत्री रहे केशव सिंह भदौरिया को अब प्रदेश कार्यसमिति का सदस्य बनाया गया है.

राज्य की भाजपा संगठन में जारी बदलाव पर गौर करें तो एक बात साफ नजर आती है कि संगठन नए चेहरों को ज्यादा तरजीह दे रहा है. जब से प्रदेशाध्यक्ष की कमान विष्णु दत्त शर्मा ने संभाली है उसके बाद से प्रदेश में पार्टी का चेहरा बदलने की मुहिम चल रही है. अधिकांश उन चेहरों को पार्टी संगठन में स्थान दिया जा रहा है, जो लगभग 50 वर्ष की आयु के हैं.

Last Updated : Sep 12, 2021, 1:18 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details