मध्य प्रदेश

madhya pradesh

भोपाल में 84 दिन बाद खुले धार्मिक स्थल, भगवान के दर्शनों के लिए बरतनी होगी सावधानी

By

Published : Jun 15, 2020, 10:48 AM IST

भोपाल में लगभग 84 दिन के बाद सभी धार्मिक स्थल आज से खोल दिए गए हैं. हालांकि इस दौरान मंदिर में भगवान के दर्शन करने के लिए भक्तों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरुरी रहेगा.

bhopal news
भोपाल में खुले मंदिर

भोपाल।कोरोना संक्रमण के चलते लॉक हुए मंदिरों के दरवाजे आज से भक्तों के लिए अनलॉक हो गए हैं. भोपाल में करीब 84 दिन बाद सभी धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं. इस दौरान मंदिरों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दर्शन के लिए मंदिर के बाहर गोले लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग के तहत ही भक्तों को मंदिर में प्रवेश दिया जाएगा. जबकि मंदिर के बाहर लोगों की थर्मल स्क्रीनिंग भी जाएगी.

भोपाल में खुल गए धार्मिक स्थल

अभी तक मंदिरों में केवल पुजारी ही पूजा कर रहे थे. लेकिन आज से भक्त भी भगवान के दर्शन कर सकेंगे. संक्रमण ना फैले इसके लिए मंदिर में जगह-जगह सेनिटाइजर भी रखा गया है. जबकि लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग भी बनाए रखने के निर्देश दिए हैं. खासतौर से मंदिर को सेनिटाइज करने के बाद भी खोला गया है. लेकिन मंदिर में प्रवेश के दौरान न तो भक्त फूल-माला ले जा सकेंगे और न ही घंटियां बजा सकेंगे.

पिछले 84 दिन से सभी मंदिरों में ताले लगे हुए थे सिर्फ पुजारी को ही मंदिर में पूजा करने की अनुमति थी. लेकिन अब धीरे-धीरे हालात सामान्य हो रहे हैं और ऐसे में मंदिरों को सशर्त खोलने की अनुमति दी गई है. हालांकि भोपाल में शनिवार और रविवार को सब कुछ बंद रखने का निर्णय लिया गया है. जिसके तहत भोपाल में मंदिर भी बंद ही रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details