मध्य प्रदेश

madhya pradesh

By

Published : Oct 25, 2021, 10:49 PM IST

ETV Bharat / city

प्रकाश झा के सेट पर तोड़फोड़ को लेकर आमने-सामने भाजपा-कांग्रेस, छिड़ी राजनीतिक जंग

एमपी के भोपाल में बजरंग दल के सदस्यों के एक समूह द्वारा वेब-सीरीज 'आश्रम-3' के सेट पर हंगामा किए जाने और इसके निर्देशक प्रकाश झा पर स्याही फेंके जाने के इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीतिक युद्ध छिड़ गया. वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को 'गुंडों का समूह' कहा. नरोत्तम मिश्रा ने 'आश्रम-3' की शूटिंग पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया था कि निर्देशक प्रकाश झा हिंदू संस्कृति की खराब छवि पेश कर रहे हैं और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

BJP-Congress face to face over sabotage on Prakash Jha's set
प्रकाश झा के सेट पर तोड़फोड़ को लेकर आमने-सामने भाजपा-कांग्रेस

भोपाल।बजरंग दल के सदस्यों के एक समूह द्वारा भोपाल में वेब-सीरीज 'आश्रम-3' के सेट पर हंगामा किए जाने और इसके निर्देशक प्रकाश झा पर स्याही फेंके जाने के इस मुद्दे पर भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीतिक युद्ध छिड़ गया. वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने बजरंग दल को 'गुंडों का समूह' कहा. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर हमला बोलते हुए दिग्विजय ने कहा, "राज्य के लोग ऐसे गुंडों को कब तक बर्दाश्त करेंगे?"

गुंडों का एक समूह है बजरंग दल

दिग्विजय सिंह ने भोपाल में 'आश्रम-3' की शूटिंग के विवाद पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "आरएसएस का एक संगठन बजरंग दल गुंडों का एक समूह है. इसे यहां भोपाल में भी देखा जा सकता है." उन्होंने कहा, भोपाल फिल्म शूटिंग के लिए प्रमुख स्थानों में से एक बन गया है. प्रकाश झा लोकप्रिय निर्देशक हैं, भोपाल पुलिस को उन्हें सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए थी. दिग्विजय सिंह की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, 'आश्रम पर वेब-सीरीज बनाने वाले क्या कभी मदरसे पर फिल्म बनाने की हिम्मत करेंगे'?

नरोत्तम मिश्रा ने 'आश्रम-3' की शूटिंग पर आपत्ति जताते हुए आरोप लगाया था कि निर्देशक प्रकाश झा हिंदू संस्कृति की खराब छवि पेश कर रहे हैं और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि मध्य प्रदेश में शूटिंग की अनुमति देने के संबंध में राज्य सरकार कुछ बदलाव लाएगी. उन्होंने कहा कि फिल्म निर्देशकों को अब शूटिंग की अनुमति लेने के लिए स्क्रिप्ट की एक प्रति प्रशासन को देनी होगी.

इनपुट - आईएएनएस

ABOUT THE AUTHOR

...view details